मंदबुद्धि लड़की से सिपाही ने की दुष्कर्म की कोशिश, पुलिस नहीं दर्ज कर रही रिपोर्ट

0
115
Nagal police station

सहारनपुर: तमाम प्रयासों के बावजूद भी अगर लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं, तो इसका एक कारण यह भी है कि वर्दी की आड़ में कुछ भेड़िए ऐसे भी है जो महिलाओं को खुद अपना शिकार बनाते रहते हैं। हाल के दिनों में सीनियर पुलिस अधिकारियों की महिला पुलिसकर्मियों के साथ संबंध की कई खबरें आ चुकी हैं। बावजूद इसके महकमा सुधरने को तैयार नहीं दिख रहा है। ताजा मामला सहारनपुर के नागल थाना क्षेत्र के एक गांव से सामने आया है, जहां एक सिपाही ने 13 वर्षीय नाबालिग मंदबुद्धि लड़की से रेप करने की कोशिश की है। नागल पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की जगह जांच की बात कहकर समझौता कराने में लगी हुई है। हालांकि आरोपी सिपाही ने पंचायत के सामने माफी मांग ली है।

जानकारी के मुताबिक नागल थाना क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले किशोरी का पिता रहेड़ी पर चाऊमीन की दुकान लगाकर परिवार का भरण पोषण करता है। दुकान के लिए सामान लेने वह बाजार गया हुआ था। घर में मंदबुद्धि बेटी और बेटा थे। बताया जा रहा है कि इसी बीच सिपाही घर पर आया और वह किशोरी के भाई से बातचीत करने लगा। कुछ देर बाद भाई घर से बाहर निकल गया। आरोप है कि नाबालिग किशोरी को अकेला पाकर सिपाही ने उसके कपड़े उतारकर उसके साथ दुष्कर्म करने की ​कोशिश कर रहा था, तभी उसका भाई आ गया। लड़की के भाई को देखते ही सिपाही भाग निकला। सिपाही उसी गांव का है, जिसकी तैनाती शाहजहांपुर में है।

इसे भी पढ़ें: छात्रा को अगवाकर गैंगरेप, दो गिरफ्तार

लड़ी के पिता ने नागल थाने में आरोपी सिपाही के खिलाफ लिखित तहरीर दी है, लेकिन पुलिस मामले की जांच करने की बात कह कर अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है। वहीं आरोपी के गांव के होने के नाते पंचायत की गई, जिसमें सिपाही ने लड़की के पिता से माफी मांग ली है। बताया जा रहा है कि पुलिस की तरफ से पंचायत पर सुलह कराने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इस संबंध में इंस्पेक्टर बीनू सिंह ने बात करने पर बताया कि युवती के पिता की तरफ से तहरीर आई है। मामले की जांच चल रही है।

इसे भी पढ़ें: इंस्टाग्राम पर की दोस्ती, कार में गैंगरेप

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें