UP Weather: लखनऊ सहित यूपी के इन 20 शहरों में होगी बारिश, गिरेंगे ओले

0
151
UP weather

लखनऊ: क्रिसमस के बाद से छाई बदली के बीच मौसम का मिजाज बस बदलने ही वाला है। दिसम्बर के आखिरी हफ्ते में भी धूप के मजे अब खत्म होने वाले हैं। मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक जल्द ही न सिर्फ बारिश बल्कि ओले गिरने की संभावना है। मौसम विभाग (weather department) के ताजा अनुमान के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के 20 जिलों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही साथ ओले गिरने का भी संभावना जताई गई है। मौसम में ये बदलाव राजधानी लखनऊ समेत आगरा तक देखने को मिलेगा।

बता दें कि यूपी के जिन 20 शहरों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गयी है, लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, रायबरेली, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फर्रूखाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, चित्रकूट, बांदा, और सीतापुर में अगले 24 घंटों के अंदर बारिश हो सकती है। इसके अलावा 30 दिसम्बर को पूर्वांचल में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई गयी है।

इसे भी पढ़ें: Kanpur IT Raid: ASI की मदद से पीयूष जैन के घर की होगी खुदाई

आजमगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, भदोही, सोनभद्र और बलिया में 30 दिसम्बर को मौसम का मिजाज बिगड़ जायेगा। दिसम्बर का आखिरी हफ्ता आ गया है, लेकिन लोगों को अभी तक घने कोहरे की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ा है। वहीं मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक अब हालात बदल जायेंगे। बारिश और ओलावृष्टि के बाद जब मौसम खुलेगा तो कोहरे की समस्या बढ़ जायेगी। वातावरण में नमी के कारण ये हालात पैदा होंगे। मौसम का ये बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण बना है।

इसे भी पढ़ें: ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के लिए लगाई मैराथन दौड़

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें