रायबरेली: लालगंज बैसवारा डिग्री कॉलेज के विशाल प्रांगण में श्री फ़ाउन्डेशन के तत्वावधान में एक विशाल स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में लगभग पांच हज़ार लोगों को मुफ़्त में दवाएं व चिकित्सक परामर्श दिया गया। श्री फ़ाउन्डेशन के मुखिया समाजसेवी मनोज द्विवेदी “दादा श्री” एवं उनकी धर्मपत्नी समाज सेविका सुधा द्विवेदी के नेतृत्व में इस विशाल स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया था। इस मेले की सबसे ख़ास बात यह रही कि दवा व चिकित्सा परामर्श के साथ यहां पर मुफ़्त में कान की मशीन, वृद्धजनों के लिये वाकर, गर्म पट्टी के साथ तमाम उपकरणों का भी वितरण किया गया।

स्वास्थ्य मेले में लखनऊ व रायबरेली के वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ हड्डियों की जांच, खून की जांच, बल्ड प्रेशर की जांच समेत क़रीब आधा दर्जन से अधिक जांचे जो कि काफ़ी महंगी हैं उन्हें मुफ़्त में श्री फ़ाउन्डेशन के मुखिया मनोज द्विवेदी “दादा श्री” के द्वारा कराया गया। बता दें कि श्री फ़ाउन्डेशन के मुखिया मनोज द्विवेदी “दादा श्री” व उनकी धर्मपत्नी सुधा द्विवेदी के नेतृत्व में विगत कई सालों से अभी तक सैकड़ों नेत्र शिविर व स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जाता रहा है। यही नहीं श्री फ़ाउन्डेशन के द्वारा गरीब एवं निर्धन कन्याओं का विवाह भी लगातार कराया जाता रहा है। श्री फ़ाउन्डेशन के द्वारा हाल ही में मनोज द्विवेदी “दादा श्री” की पुत्री गीतिका, दिशा द्विवेदी व उनके बेटे अनमोल द्विवेदी के द्वारा सरेनी क्षेत्र के सैकड़ों जूनियर हाईस्कूल के छात्रों के पठन-पाठन हेतु आवश्यक वस्तुओं का भी वितरण कार्यक्रम लगभग प्रतिदिन आयोजित किया जा रहा।

Shree Foundation

समाज सेवा के क्षेत्र में मनोज द्विवेदी के द्वारा लगातार गरीब असहाय लोगों की मदद बिना किसी सरकारी मदद के की जा रही है। चाहे वो गरीब निर्धन बेसाहारा लोगों की कन्याओं के हाथ पीले किये जाने का काम हो या क्षेत्र के असहाय लोगों की मदद की जानी हो। दिल खोलकर श्री फ़ाउन्डेशन के माध्यम से की जा रही है। इतना ही नहीं श्री फ़ाउन्डेशन ने बहुत से स्कूलों व छात्रों की पढ़ाई का ज़िम्मा निभाया है।

Shree Foundation

विशाल स्वास्थ्य मेले में भी लखनऊ की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. आंचल गर्ग स्त्री एवं प्रसूति रोग बाझपन की विशेषज्ञ, वरिष्ठ रायबरेली के चिकित्सक डॉ. आरएस मालवीय, डॉ. एसपी दीक्षित, डॉ. मनीष त्रिवेदी, डॉ. डीआर मौर्या, डॉ. सीबी सिंह, डॉ. आशुतोष सिंह, डा. मनीष मिश्रा, डॉ. श्रद्धा, डॉ. संगीता, डॉ. शिवकुमार, डॉ. अविनाश सिंह, डॉ. ज्ञानेद्र सिंह, डॉ. सुहैल खान, डॉ. पूजा, डॉ. आशीष पान्डेय समेत तमाम अपने क्षेत्रों में महारत हासिल करने वाले डाक्टरों के द्वारा नि:शुल्क परामर्श श्री फ़ाउन्डेशन के नेतृत्व में देने के साथ-साथ उच्च स्तरीय दवाओं का वितरण भी व्यापक तौर पर किया गया। यक़ीन मानिये इस तरह के वृहद् स्वास्थ्य मेले के आयोजन आज तक रायबरेली ज़िले के इतिहास में सरेनी की धरती में पहली बार हो रहा है, जिसमें इतनी बड़ी संख्या में वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ-साथ काफ़ी महंगी जांचे व दवाओं का निशुल्क वितरण हुआ हो।

Shree Foundation

श्री फ़ाउन्डेशन के द्वारा आयोजित वृहद् स्वास्थ्य मेले में दूर-दूर से आये ग्रामीण व लालगंज के निवासियों ने इस स्वास्थ्य मेले अपनी जांच कराने के साथ-साथ वरिष्ठ चिकित्सकों से परामर्श लेकर स्वास्थ्य मेले का लाभ उठाया। श्री फ़ाउन्डेशन के मुखिया मनोज द्विवेदी “दादा श्री” का ये लक्ष्य है कि वो अब सरेनी क्षेत्र में सैकड़ों स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करेंगे जिससे लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिले और वो स्वास्थ्य रहें और निरोगी रहकर उनके इस बड़े मिशन में शामिल होकर आगे बढ़ें।

इसे भी पढ़ें: वरिष्ठ नागरिकों ने किया तीर्थ यात्रा शुरू करने की मांग

Spread the news