नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) का महिलाओं के साथ कमेस्ट्री देखते बनती है। महिलाओं के साथ सेल्फी की अक्सर तस्वीरें सामने आती रहती हैं। लेकिन इसबार महिला सांसदों के साथ उनकी तस्वीर पर सवाल उठने लगे हैं। यह सवाल तस्वीर पर नहीं बल्कि इसके साथ शशि थरूर (Shashi Tharoor) की तरफ से लिखे कैप्शन की वजह से खड़े हो रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) छह महिला सांसदों के साथ अपनी तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किया है। यह तस्वीर संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन की है।

शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने इस तस्वीर को साझा करते हुए कैप्शन दिया है कि ‘कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मेरे छह साथी सांसदों के साथ।’ शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने जिन छह महिला सांसदों के साथ तस्वीर साझा की है, उसमें कांग्रेस की परनीत कौर, जोथिमनी, तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां, मिमी चक्रवर्ती, एनसीपी की सुप्रिया सुले और डीएमके की थमिजाची थंगापांडियन शामिल हैं। सोशल मीडिया में इस तस्वीर के आने के बाद लोग अब शशि थरूर (Shashi Tharoor) की खिंचाई करने में लग गए हैं।

उनके कैप्शन को लेकर विवाद खड़ा होता दिख रहा है। कुछ लोग उनपर लिंग के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगा रहे हैं। हालांकि इस पर विवाद होता देख शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने सफाई दी है कि सेल्फी (महिला सांसदों की पहल पर) अच्छे माहौल में लिया गया था। महिला सांसदों ने भी उसी भावना के साथ ट्वीट करने के लिए कहा था। कुछ लोगों को बुरा लग रहा है, इसके लिए मुझे खेद है। मगर में कार्य स्थल पर मेल-मिलाप में शामिल होकर काफी खुश था, इतनी सी बात है।

इसे भी पढ़ें: सुप्रिया संग संजय राउत ने लगाए ठुमके

उधर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आप इन्हें आकर्षण की वस्तु के रूप में पेश करके संसद और राजनीति में इन महिला सांसदों के योगदान को हल्का कर रहे हैं। संसद में महिलाओं को वस्तु के रूप में पेश करना बंद करिए। इसी तरह अधिवक्ता करुणा नंदी व कुछ अन्य लोगों ने भी शशि थरूर की आलोचना की है।

इसे भी पढ़ें: राज्यसभा से भी पारित हुआ कृषि कानूनों की वापसी का बिल

Spread the news