बस्ती: सोमवार को वरिष्ठ नागरिक कल्याण समिति की बैठक प्रेस क्लब सभागार में 97 वर्षीय सुदामा राय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं पर विचार विमर्श के साथ ही केन्द्र सरकार से मांग किया गया कि रेलवे में वृद्ध जनों को दी जाने वाले छूट की सुविधा तत्काल प्रभाव से बहाल किया जाय। मांग किया कि उत्तर प्रदेश में वरिष्ठ नागरिकों को निःशुल्क तीर्थ यात्रा की सुविधा को पुनः शुरू किया जाय और राजकीय बसों में उन्हें अन्य राज्यों की भांति किराये में छूट प्रदान किया जाय।

Senior Citizens Welfare Committee

बैठक के बाद 97 वर्षीय सुदामा राय को श्रीफल, पुष्प और अंग वस्त्र भेंटकर सम्मानित करने के साथ ही उनके दीर्घायु जीवन की कामना किया गया। संचालन करते हुये समिति के महामंत्री श्याम प्रकाश शर्मा एडवोकेट ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकारों को चाहिये कि वृद्ध जनों को उनके बेहतर जीवन के लिये कल्याणकारी योजनाओं का विस्तार किया जाय।

इसे भी पढ़ें: यूपी टीईटी परीक्षा शीघ्र कराने की मांग 

समिति की बैठक में मुख्य रूप से सत्येन्द्रनाथ मतवाला, योगेन्द्रनाथ त्रिपाठी, त्रिभुवन प्रसाद मिश्र, परशुराम शुक्ल, बटुकनाथ शुक्ल, घिसियावन यादव, विनय कुमार श्रीवास्तव, विकास शर्मा, राजेश गुप्ता, ओम प्रकाशनाथ मिश्र, डा. रामदल पाण्डेय, शाहिद बस्तवी, पं. चन्द्रबली मिश्र, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, ओम प्रकाश धर द्विवेदी, दीनानाथ यादव, अजमत अली सिद्दीकी, मो. वसीम अंसारी, डा. राममूर्ति चौधरी, डा. बालकृष्ण लाल श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे। अंत में वरिष्ठ कवि डा. रामकृष्ण लाल ‘जगमग’ के युवा पुत्र उत्पल के दुर्घटना में आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुये श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

इसे भी पढ़ें: आयोजित हुई चित्रकला प्रतियोगिता

Spread the news