IPL 2021 Phase-2 : ऋषभ पन्त बने रहेंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान, फ्रेंचाइजी ने की घोषणा

0
391
Rishabh

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण (IPL 2021 Phase-2) के शुरू होने से पहले एक बड़ा फैसला किया है। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने टूर्नामेंट के बाकी मैचों के लिए भी ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को कप्तान बनाये जाने की घोषणा कर दी है। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इस बात की घोषणा अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर की।

दिल्ली कैपिटल्स ने कहा कि ‘जेएसडब्ल्यू-जीएमआर के सह स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आज ऐलान करती है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2021 के बाकी सेशन में टीम के कप्तान के तौर पर बरकरार रहेंगे।’ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के सह-मालिक पार्थ जिंदल ने भी इस बावत ट्वीट करते हुए लिखा कि आगामी आईपीएल सीजन के दूसरे चरण के लिए काफी उत्साहित हूँ। पूरी तरह से फिट श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी से बहुत खुश हूँ। गौरतलब हो कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले फेज में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के चलते ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। अब श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के फिट होने के बाद ऐसी चर्चा चल रही थी कि टूर्नामेंट के दूसरे चरण में उनको कप्तानी दी जा सकती है लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आधिकारिक तौर पर ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को कप्तान बनाये रखने का फैसला लेकर इन सभी चर्चाओं पर विराम लगा दिया।

यह भी पढ़े- विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे कप्तानी

ऋषभ की कप्तानी ने दिल्ली कैपिटल्स ने किया उम्दा प्रदर्शन
आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले चरण में ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने शानदार कप्तानी की थी। ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले चरण के 8 मुकाबलों में से 6 मुकाबलों में जीत हासिल की है और सिर्फ दो में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस तरह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर बनी हुई है।

यह भी पढ़े- सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की मुश्किलें बढ़ी

अय्यर ने अपनी कप्तानी में दिल्ली को बनाया मजबूत
श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) दिल्ली के लिए एक उम्दा कप्तान साबित हुए है। उनकी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने फाइनल तक का सफर तय किया है, लेकिन आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सीजन से पहले चोट लगने के कारण उनके स्थान पर ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को कप्तान बनाया गया था और ऋषभ ने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए इस सीजन में टीम को बुलंदियों पर पहुंचा दिया। अब दिल्ली अपने दूसरे चरण की शुरूआत 22 सितम्बर को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ करेगी जहां वह जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here