RCB vs PBKS : पंजाब को हराकर बैंगलोर ने कटाया प्ले ऑफ का टिकट

0
321
RCB vs PBKS
RCB vs PBKS : IPL 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को हराकर प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। शारजाह में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित ओवरो में पंजाब किंग्स (PBKS) के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में पंजाब किंग्स (PBKS) 158 रन ही बना सकी और 6 रनों से मैच हार गई। इस जीत के साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के 12 मैचों में 8 जीत के साथ 16 प्वाइंट हो गये और उसने प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स (PBKS) के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई।
यह भी पढ़े- हर्षल पटेल ने लगाई हैट्रिक
मैक्सवेल ने खेली शानदार पारी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की शुरूआत धमाकेदार रही। विराट (Virat) और पडिक्कल (Padikkal) ने शुरूआत से ही आक्रमक रूख अपनाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी को मोइसेस हेनरिक्स ने तोड़ा। जब उन्होंने कोहली (25) को आउट किया। हेनरिक्स ने अगली ही गेंद पर डैनियल क्रिश्चियन को आउट करा आरसीबी को दोहरा झटका देते हुए पंजाब की मैच में वापसी दिलाई। कोहली के आउट होने के बाद देवदत्त पडिक्कल (40) भी हेनरिक्स का निशाना बने। लगातार तीन विकेट आउट होने के बाद आरसीबी संकट में थी। इस संकट से RCB को एबी डिविलियर्स और मैक्सवेल ने निकाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 40 गेंद पर 73 रन जोड़े। एबी (23) पर रन आउट होकर आउट हो गये लेकिन मैक्सवेल (Maxwell) यहां नहीं रूके। उन्होंने 33 गेंदों पर 57 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके और चार छक्के भी जड़े। मैक्सवेल (Maxwell) की इस पारी की बदौलत ही RCB ने PBKS के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा। पंजाब किंग्स (PBKS) की ओर से मोहम्मद शमी और हेनरिक्स ने तीन-तीन विकेट लिए।
यह भी पढ़े- जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी दोनों टीमें
चहल ने की बेहतरीन गेंदबाजी
165 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स (PBKS) को दोनों ओपनरों लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने अच्छी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 91 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। इस साझेदारी को शाहबाज अहमद ने तोड़ा। जब उन्होंने अच्छी लय में दिखाई दे रहे केएल राहुल (29) को आउट किया। राहुल के जाने के बाद आये निकोलस पूरन भी जल्द ही चलते बने। उन्हें चहल ने आउट किया। इसी दौरान मयंक अग्रवाल ने अपना अर्द्धशतक पूरा किया। पंजाब को हार की ओर चहल ने ढकेला। जब उन्होंने मयंक और फिर सरफराज खान का विकेट लेकर मैच को बेंगलोर की ओर मोड़ दिया। पंजाब किंग्स (PBKS) को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी लेकिन टीम 158 रन ही बना सकी और RCB ने मैच 6 रनों से जीत लिया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here