DC vs RR : जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी दोनों टीमें

0
333
DC vs RR
आबूधाबी। आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कल दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (DC vs RR) के बीच होने वाला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होगा। एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) यह मुकाबला जीतकर प्ले ऑफ के और करीब पहुंचना चाहेगी तो वही दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए यह मुकाबला काफी अहम है जिसे जीतकर वह प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखना चाहेगी। मौजूदा समय में दिल्ली कैपिटल्स (DC) जहां शीर्ष पर बरकरार है तो वही राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है।
यह भी पढ़े- ऋषभ पन्त बने रहेंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान
दिल्ली की स्थिति मजबूत
अगर दिल्ली कैपिटल्स (DC) की बात करें तो दिल्ली (DC) इस समय काफी संतुलित नजर आ रही है। दिल्ली की ओपनिंग बल्लेबाजी काफी मजबूत है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने में सक्षम है। पिछले मैच में भी हैदराबाद के खिलाफ दिल्ली के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आक्रमक बल्लेबाजी का सबूत देकर यही संकेत दिए है। दिल्ली का मध्य क्रम भी काफी मजबूत है जिसमें कप्तान पंत (Risabh Pant), स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) जैसे धाकड़ बल्लेबाज मौजूद हैं। अगर गेंदबाजी विभाग की बात करें तो दिल्ली के तीनों तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा (Kagiso Rabada), एनरिक नोर्त्जे (Anrich Nortje) और आवेश खान (Avesh Khan) अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान रायल्स (RR) के बल्लेबाजों को इन तीनों से पार पाना एक कड़ी चुनौती होगी।
यह भी पढ़े- टॉप पर पहुंचीं दिल्ली
जीत की लय बरकरार रखना चाहेगी राजस्थान
दूसरी तरफ पहले चरण में संघर्ष करने वाली राजस्थान रायल्स (RR) की टीम को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मिली दो रन की रोमांचक जीत से उसका मनोबल बढ़ा है। राजस्थान को यह जीत दिलाने में युवा कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। त्यागी ने मैच के आखिरी ओवर में सिर्फ एक रन देकर पंजाब के दो विकेट झटके और टीम के लिए जीत सुनिश्चित की थी। राजस्थान की टीम आगे के मैचों में भी इस युवा गेंदबाज से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। बल्लेबाजी विभाग में राजस्थान के पास यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और महिपाल लोमरोर (Mahipal Lomror) जैसे बल्लेबाज है जिन्होंने पिछले मैच में भी बेहतर बल्लेबाजी की थी। गेंदबाजी विभाग में मुस्तफिजुर रहमान, कार्तिक त्यागी के अलावा राजस्थान के किसी भी गेंदबाज ने प्रभावित नहीं किया। पंजाब के खिलाफ हुए मैच में क्रिस मॉरिस की गेंदबाजी में वह दमखम नहीं दिखाई दिया जिसके लिए वह जाने जाते हैं। अगर राजस्थान को दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो उसे अपने गेंदबाजी विभाग में सुधार करना होगा।
संभावित टीमें इस प्रकार हैं :
दिल्ली कैपिटल्सः रिषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शा, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरोन हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नोर्त्जे, आवेश खान, बेन द्वारशुइस, इशांत शर्मा, कैगिसो रबादा, कुलवंत खेजरोलिया , लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टाम कुर्रन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद।
राजस्थान रायल्सः संजू सैमसन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, इविन लुइस, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, ओशाने थामस, मुस्तफिजुर रहमान, तबरेज शम्सी, ग्लेन फिलिप्स, चेतन सकारिया, रियान पराग, राहुल तेवतिया, आकाश सिंह, अनुज रावत, केसी करियप्पा, यशस्वी जायसवाल, शिवम दुबे, श्रेयस गोपाल, काद्दतक त्यागी, मयंक मार्कंडे, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, महिपाल लोमरोर।
मैच का समय : 3ः30 बजे दोपहर से शुरू होगा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here