DC vs SRH : हैदराबाद को हराकर फिर से टॉप पर पहुंचीं दिल्ली

0
391
DC vs SRH
DC vs SRH : आईपीएल 2021 (IPL 2021) में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (DC vs SRH) के बीच बुधवार को खेले गये मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को आसानी से आठ विकेट से मात दे दी। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrises Hydrabad) ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने मात्र दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया। दिल्ली (DC) की आईपीएल 2021 (IPL 2021) में यह सातवीं जीत है। इस जीत के साथ ही दिल्ली (DC) एक बार फिर प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। साथ ही उसके लिए प्ले ऑफ की राह भी आसान हो गई है। दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के इस सीजन में सिर्फ 2 अंक है और उसके लिए प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहना भी एक कड़ी चुनौती होगा।
यह भी पढ़े- IPL 2021 Phase-2 : ऋषभ पन्त बने रहेंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान
Sunrises Hydrabad
सनराइजर्स के बल्लेबाजों ने किया निराश
सनराइजर्स (SRH) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला तब निराशा में बदल गया। जब सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गये। रिद्धिमान साहा (18), मनीष पांडे (17 रन) व स्वयं कप्तान केन विलियमसन (18) भी बल्ले से प्रभाव नहीं छोड़ सके। सनराइजर्स के लिए सिर्फ अब्दुल समद (28) और राशिद खान (22) ही 20 का आंकड़ा पार कर पाए। समद और राशिद ने अपनी पारी में कुछ अच्छे शॉट भी लगाये लेकिन वो भी टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक नहीं पहुंचा सके और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) निर्धारित 20 ओवरों में 134 रन ही बना सकी। दिल्ली कैपिटल्स (DC) की ओर से कगीसो रबाडा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। जबकि एनरिक नॉर्टजे और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिए।
यह भी पढ़े- विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप के बाद छोड़ देंगे कप्तानी
Dhawan Batting
शिखर ने खेली दर्शनीय पारी
135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) की शुरूआत काफी अच्छी रही। ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शुरूआत से ही तेजी से रन बनाने शुरू किये। हालांकि पृथ्वी शॉ ( Prithvi Shaw) अपने एक शॉट पर नियंत्रण नहीं रख सके और खलील अहमद की गेंद पर केन विलियमसन को कैच दे बैठे। पृथ्वी के जाने के बाद शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। धवन ने 37 गेंदो में छह चौकों और एक छक्के के साथ 42 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कई दर्शनीय शॉट लगाये। खतरनाक दिख रहे शिखर को राशिद खान ने आउट किया। धवन ने अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी निभाई। धवन के आउट होने के बाद बाद अय्यर और कप्तान ऋषभ पंत ने दिल्ली को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। अय्यर ने 41 गेंदो में दो चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाए। वहीं कप्तान पंत ने 21 गेंदो में 35 रनों की विस्फोटक पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने तीन चौके और दो छक्के जड़े।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here