लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महिला सुरक्षा के सभी दावों की हवा निकल गई है। खलीलाबाद से नौकरी की तलाश में लखनऊ पहुंची युवती से तीन लोगों ने दुष्कर्म किया है। नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक ने जहां तीन महीने तक उसके साथ दुष्कर्म किया, वहीं इसके बाद दूसरे युवक ने बंधक बनाकर उसका शारीरिक शोषण किया। इन दोनों के चुंगल से बचने के बाद एक अन्य शख्स ने सुरक्षा देने के नाम पर उसे अपने घर ले गया और उसने भी उसका शरीरिक शोषण करना शुरू कर दिया। इससे युवती की तबीयत काफी बिगड़ गई और वह इलाज के लिए केजीएमयू जा रही थी, लेकिन रास्ते में रक्तस्राव शुरू होने से ऑटो चालक ने उसे परिवर्तन चौक पर उतारकर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को क्वीन मेरी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां अब उसकी हालत में काफी सुधार है।

युवती ने तबीयत ठीक होने पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, जिसमें से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है। इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ल के अनुसार गिरफ्तार युवक रुस्तमनगर निवासी शबाब आलम उर्फ अंकित उर्फ तन्नू है। पीड़िता के अनुसार वह काम की तलाश में लखनऊ आई थी। यहां चारबाग स्टेशन पर उसकी मुलाकात शबाब आलम से हुई। शबाब आलम ने युवती से अपनी पहचान छिपाते हुए अपना नाम अंकित बताया। उसी ने युवती को कमरा दिलाया। बाद में शादी का झांसा देकर वह उसका यौन शोषण करने लगा। कुछ दिनों बाद दोनों में झगड़ा हो गया और दोनों अलग अलग रहने लगे। युवती के मुताबिक कुछ दिनों बाद उसकी मुलाकात मड़ियांव के एक युवक से हुई। इस युवक ने युवती को कई दिनों तक बंधक बनाकर उसके साथ रेप किया।

इसे भी पढ़ें: प्रेमी से मिलने गई छात्रा से छह लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

युवक के चंगुल से युवती किसी तरह से बचकर निकली तो एक युवक ने सुरक्षा देने की बात कहकर अपने घर में जगह दी। यहां उसने भी युवती के साथ दुष्कर्म करना शुरू कर दिया। इससे उसकी हालत काफी बिगड़ गई। युवती खुद को दिखाने के लिए 12 मार्च को केजीएमयू के लिए निकली थी। लेकिन ऑटो में रक्तस्राव शुरू हो गया, जिससे ड्राइबर ने उसे परिवर्तन चौक पर ही उतार दिया। पुलिस ने युवती को इलाज के लिए क्वीन मेरी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां वह अब स्वस्थ्य हो चुकी है। उसने आरोपियों के खिलाफ हजरतगंज में एफआईआर दर्ज कराया है।

इसे भी पढ़ें: छात्रा को अगवा कर गैंगरेप

Spread the news