प्रकाश सिंह

लखनऊ: वर्ष 2014 में केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आई बीजेपी की सरकार ने देश की राजनीति को नई दिशा दे दी है। वर्ष 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान जनता ने जहां जाति, धर्म और परिवार वाद से ऊपर उठकर मतदान किया था वहीं इसबार भी सत्ता विरोधी लहर के बावजूद भी पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की वापसी कराई है। रसूख और पैसों की बदौलत चुनाव तो कोई भी जीत सकता है, लेकिन बीजेपी ने इस मिथ्या को गलत साबित कर दिया है। संत कबीर नगर जिले की धनघटा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले सफाईकर्मी गणेश चंद्र चौहान ने ओम प्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रत्याशी अलगू प्रसाद को 10,553 वोटों से हराया है। बीजेपी के गणेश चंद्र चौहान ने सुभासपा प्रत्याशी अलगू प्रसाद को 10,553 वोटों के अंतर से हराया है। गणेश चौहान को कुल 83,241 यानि 38.5 प्रतिशत वोट मिले हैं।

अपनी जीत पर बीजेपी विधायक गणेश चंद्र चौहान कहते हैं कि यहां कि जनता ने संदेश दिया है कि पार्टी अगर अपने सामान्य कार्यकर्ता को आगे बढ़ने का मौका दे, तो मतदाता भी एक आम कार्यकर्ता को भी शिखर पर पहुंचा सकती है। उन्होंने बताया कि कोरोना संकट के दौरान वह रिक्शा चलाने वाले भूखे न रह जाएं, इसके लिए वह गाड़ियों में पूड़िया लेकर पहुंचाते थे। उन्होंने कहा कि संत कबीर नगर में बिहार के बहुत से लोग रहते हैं। उन्हें जब बीजेपी से टिकट मिला तो लोग उनसे मिलने आए। वे लोग काफी भावुक थे। रिक्शे वाले जब मिलकर गले लगाया था, मैं खुद को उसी दिन जीता हुआ मान लिया था।

इसे भी पढ़ें: स्वामी को विधानसभा भेजने की तैयारी में ​अखिलेश

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से सफाई कर्मचारियों को दिए गए सम्मान का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने सफाई कर्मियों के पैर धोकर समाज को यह संदेश दिया है कि सफाई कर्मचारी नीच नहीं होते। सफाई कर्मी से विधायक तक का सफर तय करने वाले गणेश चंद्र चौहान कहते हैं कि सफाईकर्मी यदि समाज की गंदगी को साफ कर रहे हैं, तो वे निश्चित तौर पर महान हैं। बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 255 सीटें हासिल हुई हैं। बीजेपी के गठबंधन दल अपना दल को 12 और निषाद पार्टी को 6 सीटें जीतने में सफलता मिली है। कुल मिलकार एनडीए को 273 सीटों पर सफलता मिली है।

इसे भी पढ़ें: योगी की नई कैबिनेट में इन चेहरों को किया जा सकता शामिल

Spread the news