Rain in UP: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में रुक-रुककर हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं सबसे ज्यादा बुरी स्थिति राजधानी लखनऊ में है। गत रात में हुई जोरदार बारिश के चलते राजधानी के कई मोहल्ले जलमग्न हो गए हैं। वहीं सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। जल जमाव के चलते गोमतीनगर, खरगापुर के गीतापुरी, मवैया आदि मोहल्लों से निकलना मुश्किल हो गया है। लगभग ऐसा ही हाल अन्य शहरों में भी देखने को मिल रहा है। वहीं नदियों का लगातार बढ़ता जल स्तर किसानों की मुश्किलें बढ़ाने वाली हैं। सरयू के किनारे किसानों की कई एकड़ फसलें जल में समा गई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, बहराइच, हरदोई, लखीमपुर खीरी और सीतापुर में भारी बारिश होने की अशंका जाहिर की जा रही है।

Rain in UP

मुख्यमंत्री ने अधिकारिया को दिए निर्देश

लगातारी जारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जनपदों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्य पर नज़र रखें। आपदा से प्रभावित लोगों को अनुमन्य राहत राशि का अविलंब वितरण करें।

इसे भी पढ़ें: गांधी जो सोचते और करना चाहते थे विनोबा ने वही किया

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश भी दिए हैं कि जल भराव की स्थिति में जल निकासी के लिए प्रभावी प्रबंध किए जाएं। नदियों के जल स्तर की सतत् निगरानी की जाए। फसलों को हुए नुकसान का आकलन कर शासन को आख्या उपलब्ध कराई जाए तक प्रभावित किसानों को नियमानुसार मुआवजा राशि उपलब्ध कराई जा सके।

इसे भी पढ़ें: सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की पीएम मोदी से मीटिंग

Spread the news