नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव (karnataka assembly election) का सुरूर अपने चरम पर है। सभी दल चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत से जुटे हुए हैं। वहीं चुनाव प्रचार के बीच लोकायुक्त टीम की तरफ से बड़ी कार्रवाई की जा जारी है। लोकायुक्त पुलिस (Lokayukta Police) की टीम आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर बेंगलुरु, शिवमोग्गा, चित्रदुर्ग, कोलार और बीदर जिलों में सरकारी अधिकारियों के साथ-साथ राजनेताओं के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

लोकायुक्त की कार्रवाई में कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा (Gangadhar Gowda) के ठिकाने से 30 लाख रुपए कैश के साथ-साथ करोड़ों रुपए की सोना चांदी भी जब्त की गई है। बताया जा रहा है कि टीम ने कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा (Gangadhar Gowda) से धन का स्रोत बताने के लिए नोटिस भी जारी किया है। बुधवार को हो रही छापेमारी के दौरान बेंगलुरु में टाउन प्लानिंग के असिस्टेंट डायरेक्टर गंगाधरैया के ठिकानों की लोकायुक्त की टीम तलाशी ले रही है। इसी क्रम में दक्षिण कन्नड़ जिले के बेलथांगडी में, लोकायुक्त टीम ने पूर्व मंत्री गंगाधर गौड़ा (Gangadhar Gowda) और उनके बेटे रंजन जी. गौड़ा (Ranjan ji. Gowda) के परिसरों की तलाशी ली। बता दें कि गंगाधर गौड़ा (Gangadhar Gowda) कांग्रेस नेता हैं और बेलथांगड़ी कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष भी हैं।

इसे भी पढ़ें: तारिक ने इस्लाम को वैचारिक फांसी पर लटकाने की वीरता दिखाई थी

लोकायुक्त की टीम बेलथांगडी और पास के इंदाबेट्टू गांव में स्थित इन दोनों कांग्रेस नेताओं के घरों को खंगाल रही है। इसके अलावा प्रसन्ना एजुकेन ट्रस्ट के परिसरों की भी तलाशी जारी है। ज्ञात हो कि बेलथांगडी में गंगाधर गौड़ा और रंजन गौड़ा के कई शिक्षण संस्थान हैं। लोकायुक्त टीम ने इनसे करोड़ों रुपए की बंजर पड़ी जमीनों का हिसाब भी मांगा है। बताते चलें कि गत महीने लोकायुक्त टीम ने कर्नाटक में बड़ी कार्रवाई करते हुए बीजेपी नेता और विधायक मदल विरुपक्षप्पा के अधिकारी बेटे प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। जानकारी के मुताबिक, प्रशांत के ऑफिस से बैगभर कर नोट मिले थे।

इसे भी पढ़ें: गुड्डू मुस्लिम और साबिर की मिली लोकेशन

Spread the news