Prayagraj News: ईडी (directorate of enforcement india) ने माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) की गिरफ्तारी करने के बाद शनिवार दोपहर में उसे कोर्ट में पेश किया। इसके बाद सेशन जज संतोष राय ने आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को सात दिनों के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी (directorate of enforcement india) में सौंपने का आदेश दिया है। कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा कि आरोपी को पांच नवंबर की शाम पांच बजे से 12 नवंबर की दोपहर दो बजे तक ईडी (directorate of enforcement india) को कस्टडी में पूछताछ आदि के लिए सौंपा जाता है।

कोर्ट ने यह भी आदेश दिया कि हिरासत में लेने एवं हिरासत अवधि समाप्त होने पर न्यायिक अभिरक्षा में सौंपने के समय आरोपी अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। कोर्ट ने ईडी (directorate of enforcement india) को स्पष्ट चेतावनी दिया है कि इस अवधि के दौरान आरोपी का किसी भी प्रकार की कोई थर्ड डिग्री का प्रयोग कर उत्पीड़न नहीं किया जाएगा। इसके अलावा कोर्ट ने आरोपी को एक सुविधा देते हुए इस अवधि के दौरान उसे अपने अधिवक्ता से संपर्क में रहने की छूट दी है। साथ ही यह भी कहा कि आरोपी के अधिवक्ता ईडी (directorate of enforcement india) की कार्रवाई में हस्तक्षेप नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़ें: विनय पाठक प्रकरण से राजभवन पर उठ रहे सवाल

बता दें कि सुनवाई से पूर्व अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लाया गया। इस दौरान कोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। गौरतलब है कि ईडी (directorate of enforcement india) ने अब्बास अंसारी को शुक्रवार को पूछताछ के लिए सिविल लाइंस स्थित ईडी दफ्तर बुलाया था। जहां उससे शुक्रवार दोपहर से देर रात तक पूछताछ हुई। शाम को सिविल लाइंस से ईडी दफ्तर पुलिस के पहुंचने पर इसकी जानकारी सार्वजनिक हुई। पूछताछ के बाद देर रात पुलिस ने अब्बास अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को अब्बास अंसारी की पहले बेली अस्पताल में मेडिकल कराया गया और इसके बाद कोर्ट में पेश किया गया।

इसे भी पढ़ें: 16 बच्चों के पिता का नहर में मिला शव

Spread the news