Prayagraj: योगी सरकार (Yogi Sarkar) एक तरफ जहां सख्त शासन की बात कर रही है, वहीं दूसरी तरफ दबंग गरीबों का जीना मुहाल किए हुए हैं। ऐसा ही मामला प्रयागराज जनपद में देखने को मिल रहा है, जहां मामला कोर्ट में होने के बावजूद ढाबा संचालक लालजी जायसवाल अवैध निर्माण कराकर पड़ोसी का रास्ता रोक दिया है। मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र का है। वहीं नवाबगंज पुलिस मामले की शिकायत के बावजूद भी ढाबा संचालक के खिलाफ कोई भी एक्शन लेने को तैयारी नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, लालजी जायसवाल के अवैध निर्माण की शिकायत पड़ोसी विवेक कुमार जायसवाल ने नवाबगंज पुलिस से की, लेकिन पुलिस ने निर्माण कार्य रुकवाने की बजाय दिखवाने की बात कह कर टाल दिया। विवेक कुमार जायसवाल का आरोप है कि ढाबा संचालक लालजी जायसवाल को स्थानीय पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है। इसी के चलते उसकी कही सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने बताया कि लालजी जायसवाल का पूरा ढाबा सरकारी जमीन पर बना हुआ है। जिसका मामला कोर्ट में चल रहा है। बावजूद इसके धीरे-धीरे करके निर्माण कार्य कराया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: जानें क्या है ‘इंटरनेशनल मेन्स डे’ का महत्व

विवेक कुमार जायसवाल का अरोप है कि ढाबा के बाहर उसके घर को जाने वाले रास्ते को लालजी ने अपने कब्जे में ले लिया है और तेजी से निर्माण कार्य कराकर रास्ते को पूरी तरह से रोक दिया है। वहीं इस संदर्भ में पुलिस का पक्ष जानने की कोशिश की गई, मगर बात नहीं हो सकी।

इसे भी पढ़ें: यूपी में ‘हलाल सर्टिफाइड’ उत्पाद पर सीएम योगी ने लगाया बैन

Spread the news