Pratapgarh News: समाज के विकृत हो चुके मानसिकता का असर शैक्षिक संस्थानों में भी दिखने लगा है। (principal accused of harassing teacher) छात्रों की तरफ से छात्राओं पर की जा रही अश्लील टिप्पणी पर चिंता जाहिर करते-करते हमारा समाज आज ऐसे मोड़ पर पहुंच चुका है, जहां शिक्षक छात्रा व अपनी सहकर्मी शिक्षिकाओं के साथ संबंध बनाने में कोई संकोच नहीं कर रहे हैं। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें पास करने के नाम पर छात्राओं का यौन उत्पीड़न किया गया है। (principal accused of harassing teacher) ताजा मामला उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जनपद के स्थानीय बाजार स्थित एक पब्लिक स्कूल से सामने आया है। यहां एक शिक्षिका ने स्कूल के प्रिंसिपल पर शादी का झांसा देकर तीन वर्षों तक शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया है (principal accused of harassing teacher)।

प्रिंसिपल तीन साल से कर रहा दुष्कर्म

शिक्षिका ने प्रिंसिपल पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए थाने में लिखित तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। जानकारी के अनुसार पीड़िता कोहंडौर रेलवे स्टेशन के करीब स्थित एक गांव में पब्लिक स्कूल में शिक्षिका है। थाने में दिए तहरीर उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रिंसिपल ने तीन साल पहले अपने कमरे में उनके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता ने जब इसका विरोध किया और शिकायत करने की धमकी दी, तो उसने शादी का करने का वादा किया। इसके बाद वह लगातार तीन वर्ष से उसके साथ दुष्कर्म कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: छेड़छाड़ का विरोध करने पर घर में घुसकर युवती की हत्या

दरवाजा बंद कर की मारपीट

पीड़िता के अनुसार 7 सितंबर को प्रिंसिपल के पिता स्कूल आए और उसे ऑफिस में बुलाया और फिर दरवाजा बंद कर उसके साथ मारपीट की। इस दौरान आरोपी प्रिंसिपल के पिता ने दुपट्टे से शिक्षिका का गला दबाकर जान से मारने की भी कोशिश की। पीड़िता का आरोप है कि उसे तीन साल से वेतन भी नहीं दिया जा रहा है। इतना ही नहीं स्कूल बनवाने के लिए उससे 90 हजार रुपये भी ले लिए गए थे।

बातचीत का ऑडियो वायरल करने की धमकी

पीड़िता के मुताबिक आरोपी टीचर के पास उसके साथ बातचीत का ऑडियो है, जिसे वह वायरल करने की धमकी दे रहा है। शिक्षिका का कहना है कि आरोपी के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं होती है तो वह आत्महत्या कर लेगी। वहीं इस संदर्भ में एसओ इंद्रदेव का कहना है कि शिक्षिका की तरफ से शिकायत मिली है। जांच की जा रही है और इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: कब्र से निकालकर लड़की की लाश का कराया पोस्टमार्टम

Spread the news