प्रतापगढ़: उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील कुमार शुक्ल ने बताया है कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के परिप्रेक्ष्य में जनपद प्रतापगढ़ में निहित विधानसभाओं के मतदेय स्थल पर नियुक्त मतदान कार्मिकों को डाक मतपत्र के माध्यम से मत दिये जाने की सुविधा प्रदान की जानी है। भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के क्रम में प्रशिक्षण स्थल (संत एन्थोनी इण्टर कालेज प्रतापगढ़) में प्रत्येक विधानसभा हेतु फैसिलिटेशन सेन्टर बनाया जायेगा, जहां पर द्वितीय चरण के प्रशिक्षण के लिए आये मतदान कर्मियों द्वारा सम्बन्धित विधानसभा के फैसिलिटेशन सेन्टर पर डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान किया जायेगा।

मतदान का समय 15 से 22 फरवरी तक प्रत्येक दिवस सुबह 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया है कि प्रशिक्षण स्थल (संत एन्थोनी इण्टर कालेज प्रतापगढ़) पर मतदान कार्मिकों को दिनांक 15 से 22 फरवरी तक दो पालियों में प्रशिक्षण दिया जायेगा। मतदान कार्मिकों द्वारा डाक मतपत्र का प्रयोग करते हुए मतदान किया जायेगा। जनपद प्रतापगढ़ में निहित विधानसभा क्षेत्र रामपुरखास, बाबागंज (अ.जा), कुण्डा, विश्वनाथगंज, प्रतापगढ़, पट्टी, रानीगंज के सम्बन्ध में प्रशिक्षण स्थल में पृथक-पृथक फैसिलिटेशन सेन्टर बनाये जाएंगे। उन्होंने समस्त प्रत्याशियों को सूचित किया है कि वह निर्धारित तिथि/स्थल एवं समय पर उपस्थित होकर मतदान की शुचिता, निष्पक्षता के साक्षी बने।

इसे भी पढ़ें: स्वतंत्र कवि मंडल साहित्यिक पर चर्चा का कार्यक्रम

पर्यावरण सेना मनाएगी गो-सेवा दिवस

प्रतापगढ़: पर्यावरण सेना की ओर से संतुलित पर्यावरण एवं जीवों सुरक्षा एवं सम्मान को बनाए रखने के उद्देश्य से गाय गांव गंगा बेटी और वृक्षों के संरक्षण के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए 14 फरवरी को राष्ट्रीय गो सेवा दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। मुख्य कार्यक्रम सुबह 10 बजे सदर ब्लॉक के संसारपुर और 12 बजे पर्यावरण सेना के प्रधान कार्यालय पूरेखरगराय में गाय पूजन के साथ किया जाएगा। इस अवसर सभी को गो-सेवा के साथ ही मतदान हेतु संकल्प दिलाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: नौ जिलों के 55 सीटों पर होगी वोटिंग

Spread the news