नई दिल्ली: पूर्वांचल के स्वतंत्रता सेनानी देव नारायण राय के जेष्ठ पुत्र एवं देश के जाने-माने सामाजिक उद्यमी संजय शेर पुरिया के पिता स्व. बालेश्वर राय को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली के मजलिस पार्क में एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस बस्ती में पाकिस्तान से आए हिंदू शरणार्थी रह रहे हैं। इस बस्ती को संजय शेरपुरिया ने बसा कर इसको आदर्श रूप दिया है।

इस कार्यक्रम में यूथ रूरल एंटरप्रेन्योर फाउंडेशन के वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर हितेश व्यास, हिंदुस्तान समाचार से माधवी व्यास, विश्व हिंदू परिषद के सहयोगी ट्रस्ट ओम फाउंडेशन से सोनिया आर्य और कई सारे लोग उपस्थित रहे। यहां पर आज स्व. बालेश्वर राय को प्रार्थना करके श्रद्धांजलि देने के बाद सारी बस्ती की महिलाओं को अंगवस्त्र प्रदान किए गए।

इसे भी पढ़ें: गांवों को स्मार्ट बनाएगी योगी सरकार

डॉक्टर हितेश व्यास ने बताया कि स्वर्गीय बालेश्वर राय स्वतंत्रता संग्राम समय के आखरी चश्मदीद गवाह थे, जिन्होंने अपनी जिंदगी सत्य, अहिंसा, कृतज्ञता, भावपूर्णता और एकात्म भाव से गुजारी। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले का वह शेरपुर गांव, जहां पर स्वतंत्रता संग्राम में 8 लोग शहीद हुए एवं देश में एकमात्र ऐसा गांव है जहां पर 100 से ज्यादा स्वतंत्रता सेनानी मौजूद थे। ऐसे महान व्यक्तित्व स्वर्गीय बालेश्वर राय जी को पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों ने नतमस्तक नमन किया और उनकी याद में उनके सुपुत्र संजय शेरपुरिया ने उत्तर प्रदेश और दिल्ली में हजारों महिलाओं को अंग वस्त्र प्रदान करने के लिए आगे बढ़े यह बात की सराहना की।

इसे भी पढ़ें: आजम खान से जेल में मिले शिवपाल यादव

Spread the news