नई दिल्ली: हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में गिरफ्तार निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पर लिखकर आरोप लगाया है कि जेल में उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। नवनीत राणा इस समय भायखला जेल में बंद हैं। पत्र में उन्होंने कहा है कि ‘नीच जाति’ से होने के नाते जेल में उनके साथ बदसलूकी की जा रही है। पीने का पानी भी नहीं दिया जाता। नवनीत राणा ने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए लोकसभा स्पीकर से कहा है कि जेल में मानवाधिकारों का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। नीची जाति से होने के नाते मुझे पीने का पानी तक नहीं दिया जा रहा।

उन्होंने जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा है कि वह रात में बाथरूम जाना चाहती थीं, लेकिन पुलिस प्रशासन ने मेरी कोई मांग नहीं सुनी। मुझसे कहा गया कि हम नीची जाति के हैं इसलिए अपने बाथरूम में नहीं जाने देंगे। वहीं नवनीत राणा ने अपने ऊपर दर्ज एफआईआर को रद्द कराने के लिए हाई कोर्ट में अर्जी दी थी, लेकिन कोर्ट ने फटकार लगाते हुए उसे खारिज कर दिया। हालांकि खार थाने में दर्ज दूसरी एफआईआर में कोर्ट ने राहत देते हुए कहा है कि जितनी बड़ी पावर होती है, जिम्मेदारी भी उतनी अधिक होगी।

इसे भी पढ़ें: गांवों को स्मार्ट बनाएगी योगी सरकार

नवनीत राणा चिट्ठी में लिखा है कि मैंने शिवसेना में एकबार फिर से हिंदुत्व की लौ जगाने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि उद्धव के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार अपने सिद्धांतों से भटक गई है और लोगों के भरोसे को तोड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि किसी की भावनाएं आहत करने के लिए उन्होंने हनुमान चालीसा पाठ करने का एलान नहीं किया था।

इसे भी पढ़ें: जेल में व्याप्त भ्रष्टाचार की शिकायत  

Spread the news