नवाबगंज: शादी से पहले वाला प्यार कभी कभी ज्यादा घातक साबित हो जाता है। इससे न सिर्फ जिंदगी तबाह हो जाती है, बल्कि कुछ लोग सदमे में आकर खुद को भी खत्म कर लेते हैं। उनकी इन हरकतों से परिवार के सपनों पर भी पानी फिर जाता है। ऐसा ही मामला बरेली के नवाबगंज से सामने आया है, जहां प्रेमी द्वारा अंतरंग का आपत्तिजनक वीडियो (objectionable video) वायरल करने पर युवती ने आत्महत्या (suicide) कर ली है। तहसीलदार के अर्दली की 22 वर्षीया पुत्री ने चुन्नी के फंदे से लटक कर सुसाइड (suicide) कर लिया। परिजनों ने युवती के कथित प्रेमी पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।

लेखपाल प्रशिक्षण विद्यालय में बने सरकारी आवासों में रह रहे इस क्षेत्र के तहसीलदार के अर्दली की 22 वर्षीया पुत्री ने बृहस्पतिवार को मां बाप व छोटे भाई के साथ चाय पी। माता पिता अपने कार्य में लगे थे। 12 वर्षीय छोटा भाई भी बाहर था। सुबह 8 बजे के लगभग वह कमरा बन्द कर चुन्नी का फंदा गले में डाल कर छत के कुण्डे से लटक गई। काफी देर तक उसके बाहर न आने पर शंका हुई तो दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया। दरवाजा न खुलने पर जैसे तैसे किवाड़ तोड़ कर देखा तो दंग रह गए।

इसे भी पढ़ें: दुष्कर्म पीड़िता लगा रही थाने का चक्कर

सूचना पर पहुंचे तहसीलदार ने पुलिस को बुलाकर शव का पंचनामा भराकर पीएम को भिजवा दिया। घटना के पीछे युवती के रिश्ते का विवाद बताया जाता है। चर्चा है कि युवती का अपनी रिश्तेदारी के ही भोजपुरा क्षेत्र के ग्राम जल्ला लाडपुर वासी युवक से प्रेम प्रसंग था लेकिन उसके परिजनों ने बीते 26 जून को उसका रिश्ता हाफिजगंज क्षेत्र के नवदिया वमनपुरी वासी मुन्नालाल के पुत्र प्रमोद कुमार के साथ तय कर दिया था। इसी से युवती खिन्न थी। इसी वजह से उसने ये आत्मघाती कदम उठा लिया।

उधर परिजनों ने कथित पर युवती के साथ के अंतरंग व अपत्तिजनक वीडियो वायरल करने का आरोप लगाते हुए उसके विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि कथित प्रेमी ने ये आपत्तिजनक वीडियो उसका रिश्ता होने की जानकारी पर उसके होने वाले मंगेतर के मोबाइल पर भी वायरल कर दिया, जिससे लज्जित होकर ही उसने आत्महत्या कर ली।

इसे भी पढ़ें: दुष्कर्म पीड़िता की नहीं हो रही सुनवाई

Spread the news