भदोही: महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध का लेकर शासन और प्रशासन की ​तरफ से जितनी चिंता जताई जा रही है, वास्तविकता के धरातल पर ऐसा कुछ होता नहीं दिखाई दे रहा है। उत्तर प्रदेश की भदोही पुलिस दुष्कर्म जैसे गंभीर मामले में भी मुकदमा दर्ज करने से परहेज कर रही है, जिसके चलते पीड़िता को थाने का चक्कर लगाना पड़ रहा है। मामला भदोही जनपद के गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र का है। जहां दुष्कर्म पीड़िता पिछले एक महीने से मुकदमा दर्ज कराने के लिए पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगा रही है।

https://twitter.com/Journalist_adp/status/1541681089663537152

पीड़िता के अनुसार युवक ने शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाता रहा है। कुछ दिनों तक साथ में रहने के बाद उसने शादी करने से मना कर दिया। इस दौरान उसने कई बार उसका शरीरिक शोषण किया। बाद में लड़के के घरवालों ने शादी से मना कर दिया। इस पर आरोपी ने उसे बनारस ले गया और यहां भी उसके साथ कई बार संबंध बनाए। पीड़िता का आरोप है कि वह चोरी छिपे अपने लोगों से बात करता था, और उसे बेचने का प्लान बना रहा था। यह जानने के बाद पीड़िता ने गोपीगंज कोतवाली में आरोपी के खिलाफ लिखित तहरीर दिया है। लेकिन कोतवाली पुलिस मुकदमा दर्ज करने की जगह पीड़िता को ही परेशान करने में लगी हुई है।

इसे भी पढ़ें: तलाक देकर भाई से बना रहा हलाला का दवाब

पुलिस के रवैए से परेशान पीड़िता ने सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर इंसाफ न मिलने पर आत्महत्या करने की धमकी दे रही है। वहीं पीड़िता का वीडियो वायरल होने के बाद बदायूं पुलिस की तरफ से कहा गया है कि प्रभारी निरीक्षक औराई द्वारा अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। फिलहाल दुष्कर्म जैसे मामले में एक महीने से मुकदमा दर्ज न किया जाना यह साबित करता है कि भदोही पुलिस अपराध को लेकर कितना गंभीर है।

इसे भी पढ़ें: दोस्त से कराया हलाला फिर किया निकाह

Spread the news