प्रतापगढ़: जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी डा. नितिन बंसल ने बताया है कि जनपद में 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन किया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 25 जनवरी को 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में ‘चुनावों को समावेशी, सुगम और सहभागी बनाना’ थीम निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया है कि कार्यालयों में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाए जाने के लिए अधीनस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को मतदाताओं द्वारा ली जाने वाली शपथ दिलायी जायेगी।

उन्होने बताया है कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस दिनांक 25 जनवरी को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर लखनऊ में पूर्वान्ह 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे के मध्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में राज्यपाल उत्तर प्रदेश ऑनलाइन तथा मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन, मण्डलायुक्त लखनऊ, मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश एवं जिलाधिकारी लखनऊ द्वारा समारोह स्थल पर उपस्थित होकर प्रतिभाग किया जाएगा। राज्यपाल उत्तर प्रदेश की तरफ से इस समारोह का उद्घाटन वर्चुअल रूप से राजभवन से किया जाएगा। लखनऊ में आयोजित होने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किये जाने की व्यवस्था की गई है।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश करहल, शिवपाल जसवंतनगर तो आजम और नाहिद जेल से लड़ेंगे चुनाव

इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण लिंक https://youtu.be/EbQWKSNN1iI पर उपलब्ध होगा। जनपद के अधिक से अधिक नागरिक 25 जनवरी को पूर्वान्ह 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे के मध्य उक्त लिंक से जुड़कर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर अपनी सहभागिता निभायें।राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जीआईसी में मेंहदी प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: थानेदार बिटिया से अभद्रता करने वाले को बनाया जिलाध्यक्ष

Spread the news