मंहगाई का एक और झटका, मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, जानें नई रेट लिस्ट

0
470
Mother Dairy increase in the rate of milk

नई दिल्ली: कोरोना की मार झेल चुकी जनता को अब मंहगाई के मार से दो चार होना पड़ रहा। पेट्रोल-डीजल में बढ़ोत्तरी के चलते खाद्य पदार्थों के भाव आसमान छू रहे हैं, वहीं अब मदर डेयरी ने 11 जुलाई से दिल्ली-एनसीआर में अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। ये नई कीमतें सभी दूध प्रकारों के लिए मान्य होंगी। बता दें कि इससे पहले अमूल ने 1 जुलाई से अपने दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी कर दी थी।

बता दें कि प्रमुख दूध आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने लागत अधिक होने के चलते दिल्ली-एनसीआर और अन्य शहरों में दूध की कीमतों में कल यानी रविवार से दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ाने की घोषणा कर दी है। जानकारी के मुताबिक दूध की कीमतों में आखिरी बार लगभग 1.5 वर्ष पहले दिसंबर, 2019 में बढ़ोतरी की गई थी। आंकड़ों के मुताबिक मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना करीब 30 लाख लीटर से अधिक दूध बेचती है।

इसे भी पढ़ें: राजा भैया के क्षेत्र में दस साल बाद वोटिंग

मदर डेयरी के मुताबिक वह 11 जुलाई, 2021 से दिल्ली-एनसीआर में अपने लिक्विड दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर है। यह नई कीमतें सभी सभी प्रकार के दूध पर लागू होंगी। मदर डेयरी के अनुसार ध्यान देने वाली बात यह है कि गत तीन-चार हफ्तों में दूध उत्पादन के लिए अकेले कृषि की लागत में करीब 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। बीते एक वर्ष में दूध की खरीद के लिए अधिक कीमतों का भुगतान करने के बावजूद, उपभोक्ता कीमतों को कायम रखा गया था।

इसे भी पढ़ें: सरयू में एक ही परिवार के 12 लोग डूबे

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें