मंत्री का कार्यक्रम रोकने पहुंचे किसानों की पुलिस से भिड़ंत, बैरिकेड्स पर चढ़ाया ट्रैक्टर

0
301
Farmers clashed with Police

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के नाम पर किसानों की गंडई बदस्तूर जारी है। शनिवार को इसी कड़ी में हरियाणा के यमुनानगर में नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। प्रदर्शनकारी किसान राज्य कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के विरोध में सड़क पर आ गए थे। उग्र किसानों ने इस दौरान पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। वहीं प्रदर्शनकारी किसानों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

डीएसपी (बिलासपुर) आशीष चौधरी के मुताबिक कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा शनिवार को यमुनानगर स्थित रामविलास भवन में बैठक करने पहुंचे थे। इस बैठक में शामिल होने के लिए स्थानीय विधायकों और मंत्रियों का भी यहां आना था। वहीं बैठक की जानकारी होने पर किसानों ने ऐलान कर दिया कि हम इनका विरोध करेंगे और इस कार्यक्रम को नहीं होने देंगे। डीएसपी ने बताया कि किसानों ने जब इस बैठक को रोकने का प्रयास करने लगे, जिसके चलते पुलिस और किसानों में झड़प हो गई। इस दौरान प्रदर्शनकारी किसानों ने बैरिकेड पर ट्रैक्टर तक चढ़ा दिया। हालांकि पुलिस उन्हें काबू करते हुए बैठक में अवरोध पैदा करने से रोक ले गई।

इसे भी पढ़ें: मंहगाई का एक और झटका

पुलिस अधिकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी किसानों की इस हरकत के बारे में किसान नेताओं से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम इसके लिए माफी मांगते हैं। उन्होंने कहा कि किसान नेताओं का कहना है कि हमारे बीच में कुछ लोग ऐसे हैं जो हमारी बात नहीं मानते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कुछ किसानों ने गिरफ्तारियां दी हैं। सााि ही पुलिस बैरिकेडिंग को ट्रैक्टर से टक्कर मारने वालों की पहचान की जा रही है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: राजा भैया के क्षेत्र में दस साल बाद वोटिंग

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here