Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हस्तिनापुर (Hastinapur) क्षेत्र के पलड़ा गांव में विशु की हत्या (Vishu murder case) के बाद यहां हालात काफी बिगड़ गए हैं। विशु हत्याकांड (Vishu murder case) से आक्रोशित भीड़ ने आरोपियों घर में तोड़फोड़ करने के साथ आग के हवाले कर दिया। आरोपियों के घर फूंके जाने के बाद हरकत में आई हस्तिनापुर थाना पुलिस ने 14 नामजद समेत 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर किया है। जानकारी के मुताबिक विशु के शव का अंतिम संस्कार करने के बाद उग्र हुई भीड़ पुलिस की मौजूदगी में आरोपियों के घर में तोड़फोड़ करने के साथ आग लगा दी। इसके अलावा पथराव भी किया गया, जिसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। इस दौरान भीड़ ने बेकसूर डॉक्टर के क्लीनिक में भी तोड़फोड़ की। भीड़ इस कदर बेकाबू हो चुकी थी कि उसने आरोपियों के घर के साथ खेतों में खड़ी उसकी फसलों को भी जला दिया।

बताया जा रहा है कि विशु हत्याकांड में पूर्व ग्राम प्रधान गजेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं बाकी आरोपी और घर फूंकने वाली भीड़ में से अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। हालांकि इस मामाले में कुछ लोगों का पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में आईपीसी की धारा 147,148, 332, 353, 336, 453, 427 सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें: UP Nagar Nikay Chunav: मायावती ने की बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

पूर्व ग्राम प्रधान गजेन्द्र गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में अभी तक 4 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं पूर्व ग्राम प्रधान पड़ला गजेंद्र सिंह अनस, अशफाक, शहानजीम, अकरम, अजीबुद्दीन, मोहम्मद कैफ के खिलाफ नामजद मुकदमा किया गया है। इसमें गजेंद्र सिंह अनस समेत 3 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस बाकी आरोपियों की सरगर्मी के साथ तलाश कर रही है। क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: नमाजियों पर हमला, कई लोग घायल

Spread the news