Varanasi: लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां अपने जनाधार विस्तार में जुट गई हैं। वहीं रासपा का जनाधार लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में मरांव पहाड़ी रोहनिया स्थित पार्टी अध्यक्ष वंदना सिंह (Vandana Singh) के आवास पर बिहार से चलकर आये लोगों ने रासपा ज्वाइन की है। बिहार के जमुई जिले के ग्राम रतनपुर से चलकर आये ललन सिंह, सीताराम सिंह, धीरेंद्र सिंह, भूषण सिंह सहित कई लोगों ने रासपा की सदस्यता ग्रहण की।

रासपा की तरफ से भारत भूषण सिंह पर विश्वास जाहिर करते हुए उन्हें बिहार प्रान्त में पार्टी के विस्तार की जिम्मेदारी सौंपी गई। पार्टी अध्यक्ष वंदना सिंह (Vandana Singh) ने बताया कि आज जो भी लोग पार्टी से जुड़ रहे हैं, वह पार्टी की सात्विक विचार धारा की देन है। लोगों का इसी तरह साथ व सहयोग मिलता रहा तो पार्टी मजबूती के साथ जनसमस्याओं पर जनता के साथ खड़ी होगी और उनकी समस्याओं का निस्तारण भी कराएगी।

इसे भी पढ़ें: मायावती ने की बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

शिक्षा व चिकित्सा निःशुल्क हो

वंदना सिंह ने कहा कि महिलाओं की हर क्षेत्र में 60 प्रतिशत भागीदारी हो, प्राइवेट और सरकरीं अस्पतालों में मरीज के इलाज के दौरान मृत्यु होने के बाद शेष राशि को पीड़ित परिवार से न लिया जाए तथा मृतक के घर तक निःशुल्क एम्बुलेन्स की व्यवस्था हो। राइट टू प्रॉमिस (जो वादा करो पूरा करो) जैसे मूलभूत उद्देश्यों से लोग जुड़ रहे हैं। उन्होंने उदहरण देते हुए कहा कि जैसे भूखे भजन न होई गोपाला। इसलिये 135 करोड़ लोगों को भजन के पहले 3 बेला की भोजन की व्यवस्था होनी चाहिये। जो रोजगार से ही मिल सकता है, इसके लिये शिक्षा को अनिवार्य करना ही पड़ेगा, जिस पर रासपा तेजी से काम कर रही है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा महिला मोर्चा ने दिया सामाजिक समरसता का संदेश

Spread the news