Mau News: माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) एम्बुलेंस मामले में सोमवार को बड़ी कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की करीबी अलका राय (Alka Rai) का मऊ में स्थित श्याम संजीवनी अस्पताल (Shyam Sanjeevani Hospital) को कुर्क कर लिया है। बाराबंकी और मऊ की पुलिस ने संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की। बता दें कि यूपी के बाराबंकी में रजिस्टर्ड नंबर की एम्बुलेंस से पंजाब की कोर्ट में मुख्तार अंसारी की पेशी के बाद यह मामला सामने आया था। जांच में मालूम चला कि यह एम्बुलेंस अलका राय (Alka Rai) के मऊ में स्थित श्याम संजीवनी अस्पताल (Shyam Sanjeevani Hospital) के नाम से रजिस्टर्ड है।

इस खुलासे के बाद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के अन्य करीबियों के साथ ही अलका राय (Alka Rai) पर भी पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया। अलका राय (Alka Rai) को गिरफ्तार कर लिया गया और गैंगस्टर के तहत कार्रवाई भी की गई थी। गैगस्टर एक्ट के तहत उसी मुकदमे में सोमवार को अलका राय (Alka Rai) की संपत्ति को कुर्क करने बाराबंकी से पुलिस टीम मऊ पहुंची थी। यहां मऊ की पुलिस टीम के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए अस्पताल (Shyam Sanjeevani Hospital) और उससे जुड़ी जमीन को कुर्क कर लिया गया। कुर्क की गई संपत्ति की कुल कीमत करीब 2.65 करोड़ रुपए की बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: पूंछ में आग लगते ही पड़ा हार्ट अटैक, लंका दहन से पहले ‘हनुमान’ की मौत

फिलहाल हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद अलका राय जेल से बाहर हैं। मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को एम्बुलेंस देने के मामले में केस दर्ज होते ही अलका राय थाने पहुंची थीं। उन्होंने पूरे मामले को अपने खिलाफ साजिश बताते हुए मुख्तार अंसारी समेत अन्य लोगों के खिलाफ पुलिस से शिकायत करते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। उन्होंने मऊ शहर कोतवाली में मुख्तार अंसारी और अन्य के खिलाफ तहरीर देकर खुद को निर्दोष बताया था। उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि वह पिछले एक दशक से अधिक समय से विभिन्न सामाजिक कार्यों में अपनी सहभागिता निभा रही हैं।

इसे भी पढ़ें: सपा-बसपा फिर आ सकते हैं साथ! नए समीकरणों को साधने में जुटे अखिलेश

Spread the news