Basti News: भईया जी सेवा संस्थान द्वारा अटल बिहारी वाजपेई प्रेक्षागृह (Atal Bihari Vajpayee Auditorium) में विद्यार्थी सम्मान समारोह (Student Award Ceremony) का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बस्ती संसदीय क्षेत्र से लोकसभा के सदस्य हरीश द्विवेदी मुख्य अतिथि रहे। (Student Award Ceremony) हरीश द्विवेदी ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए उनको उज्जवल भविष्य कि शुभकामनाएं दी। हरीश द्विवेदी ने कहाँ कि आज के विद्यार्थी (Student Award Ceremony) ही कल अपनी प्रतिभा को निखारते हुए समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपना योगदान देंगे।

विद्यार्थियों को देश व समाज हित में अपनी भूमिका सुनिश्चित करते हुए देश कि मूल विचारधारा को साथ लेकर देश हित में कार्य करना चाहिए। विद्यार्थी (Student Award Ceremony) की कोई जाती नहीं होती, विद्यार्थियों का केवल एक धर्म है शिक्षा ग्रहण करना और हर विद्यार्थी को अपने इस कर्तव्य का पूर्णतः पालन करना चाहिए। बस्ती के इतिहास को देखा जाए तो प्रत्येक विद्यार्थी को यहाँ की रानी तलाश कुँअरी, आचार्य रामचंद्र शुक्ल, सर्वेश्वर दयाल सक्सेना जैसे महान व्यक्तित्व को भी पढ़ना चाहिए। विद्यार्थियों के प्रति अपनी भूमिका को दर्शाते हुए सांसद ने विद्यार्थियों को समर्पित गौरा स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पुस्तकालय एवं वाचनालये के विषय में भी जानकारी दी।

Basti News

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रनेता और कार्यक्रम संचालक अमन दूबे ने संस्थान का परिचय कराते हुए कहा इस संस्थान की परिकल्पना बस्ती के छात्रों के रचनात्मक गतिविधियों को मंच देने हेतु की गई है। संस्थापक सदस्यों में से एक शिवम पाल ने बताया आगे भी ऐसे कार्यक्रम इस संस्था के माध्यम से किए जाएंगे जिससे बस्ती के विद्यार्थियों को मंच की तलाश में बाहर न जाना पड़े।

Basti News

कार्यक्रम संयोजक एवं संस्थापक आकाश पाण्डेय ने कार्यक्रम कि जानकारी देते हुए बताया, जिले भर के 15 विद्यालयों और महाविद्यालयों के 600 से अधिक विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम संरक्षक संतोष सिंह ने विद्यालय के प्रबंधकों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षाओं व ग्रेजुएशन में अच्छा अंक प्राप्त करने व विद्यालय का नाम रौशन करने हेतु बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी व भईया जी सेवा संस्थान के टीम को सफल कार्यक्रम की बधाई दी।

इसे भी पढ़ें: डॉक्टर अलका राय का अस्पताल और संपत्ति कुर्क, मुख्तार अंसारी से जुड़ा है नाम

आदर्श चंद कौशिक द्वारा प्रेरणादायक कवितायें प्रस्तुत की गई, वहीं विशाल सिंह ने मिमिकरी कर अपने अंदाज में विद्यार्थियों का मनोरंजन किया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में इंजीनियर वीरेंद्र मिश्र, अमित चौबे और रवि जयसवाल उपस्थित रहे। कार्यक्रम की व्यवस्था में जया पाण्डेय, वैष्णव पाण्डेय, देवानंद पाण्डेय, विशाल गुप्ता, अजय वर्मा, रविंद्र सिंह, सुधांशु त्रिपाठी, रवि मिश्र, साश्वत पाण्डेय, इत्यादि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: पूंछ में आग लगते ही पड़ा हार्ट अटैक, लंका दहन से पहले ‘हनुमान’ की मौत

Spread the news