शादी समारोह में अब 50 की जगह 100 लोग हो सकेंगे शामिल

0
267
Yogi Adityanath

लखनऊ: योगी सरकार ने कोरोना के घटते मामलों के देखते हुए बड़ी छूट का एलान किया है। शादी समारोह में अब 100 मेहमान शामिल हो सकेंगे। दरअसल अभी तक 50 लोगों के शामिल होने की थी इजाजत थी। उधर सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू में भी 1 घंटे की छूट बढ़ाई है। अब सुबह 6 बजे से रात 11 तक की मिली छूट मिलेगी। रविवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने निर्देश जारी किया है। अब किसी भी शादी समाराेह में 50 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें। हालांकि आदेश में कहा गया है कि आयोजन स्थल पर सैनिटाइजर जरूर रखा जाए साथ ही दो गज की दूरी का भी पालन किया जाए।बता दें कि इसके पहले जारी किए गए आदेशों में दुकानों व रेस्टोरेंट के रात 11 बजे तक खुलने की अनुमति दी गई थी। इसके साथ ही कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाएं।

इसे भी पढ़ें: महंत अवेद्यनाथ पुण्यतिथि पर संगोष्ठी

बता दें कि प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 9 मरीज मिले हैं।अब प्रदेश में एक्टिव केस 193 रह गए हैं। प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। अब सिर्फ 41 जिलों में एक्टिव केस हैं। बाकी जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 3टी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान के अभिनव प्रयास से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित है।

इसी के चलते एक्टिव मामले 3,10,783 से घटकर मात्र 193 हो गये हैं तथा 30 अप्रैल के प्रतिदिन कोविड केस 38 हजार से घटकर 09 हो गये हैं। प्रदेश के कई जनपदों में कोई कोविड एक्टिव केस नहीं है। सर्विलांस के माध्यम से सरकारी मशीनरी द्वारा प्रदेश की 24 करोड़ की जनसंख्या में से अब तक लगभग 17.24 करोड़ से अधिक लोगों से उनका हालचाल जाना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: संवाद कला के महारथी हैं मोदी

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here