Lucknow: राजधानी लखनऊ से धर्मनगरी मथुरा तक वंदे भारत ट्रेन सेवा की शुरुआत की मांग धर्म रक्षा संघ ने की है। इस बाबत एक मांग पत्र धर्म रक्षा संघ ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभ सांसद डॉ. दिनेश शर्मा को सौंपा गया है।

धर्म रक्षा संघ के प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहित शर्मा ने बताया कि, धर्मनगरी मथुरा और वृंदावन की महिमा संपूर्ण विश्व जानता है। लखनऊ से प्रतिवर्ष विशेष आयोजनों के अलावा वर्षभर धर्मनगरी मथुरा जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में है। धर्मनगरी पहुंचने वाले श्रद्धालुओं में ज्यादातर रेल से ही पहुचंते हैं। शर्मा ने बताया कि वर्तमान में उत्तर प्रदेश में पांच वंदे भारत एक्सप्रेस सेवाएं संचालित होती हैं, जिनमें लखनऊ-वाराणसी, गोरखपुर-लखनऊ- इलाहाबाद, अयोध्या धाम से आनंद विहार, लखनऊ से ऋषिकेश देहरादून और आनंद विहार से पश्चिम यूपी के रास्ते देहरादून शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: जब नीयत सही और हौसले बुलंद होते हैं तो नतीजे सही मिलते हैं

लखनऊ से धर्मनगरी मथुरा तक वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवाएं वर्तमान में संचालित नहीं हो रही हैं। लखनऊ और आस—पास के जनपदों के लाखों निवासी यह चाहते हैं कि राजधानी लखनऊ से धर्मनगरी मथुरा तक वंदे भारत एक्सप्रेस की सुविधा का लाभ उन्हें मिले। जिससे वे अपने आराध्य के दर्शनों का लाभ सुगमता और विश्व स्तरीय रेल यात्रा के माध्यम से प्राप्त कर सकें। मोहित शर्मा ने बताया कि इस बाबत एक मांग पत्र पूर्व उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को सौंपा गया है। उन्होंने हमें आश्वस्त किया कि शीघ्र ही नियमानुसार सरकार एवं रेलवे के अधिकारियों के समक्ष बात रख आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। इस अवसर पर धर्म रक्षा संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी रिद्धि किशोर गौड़, आशीष अग्रवाल, पुनीत रोहतगी एवं अजय मेहरोत्रा आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: दिल अंदर दिलदार है अंदर

Spread the news