Lucknow News: योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने श्रावण मास (Shravan month) को देखते हुए गाजियाबाद क्षेत्र में कुल 250 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है। कांवड़ यात्रियों को परिवहन की उत्तम सुविधा उपलब्ध कराने के लिए परिवहन निगम की तरफ से श्रावण मास में भी निरन्तर कार्य किया जा रहा है। उन्हें हरिद्वार जाने में असुविधा न हो, इसी के दृष्टिगत गाजियाबाद क्षेत्र स्थित कौशाम्बी बस स्टेशन से 40, बुलन्दशहर, हापुड़, लोनी, साहिबाबाद बस स्टेशन पर 35-35 बसें, खुर्जा बस स्टेशन पर 30 बसें, सिकन्दराबाद, गाजियाबाद में 20-20 अतिरिक्त बसों की व्यवस्था किये जाने के निर्देश क्षेत्रीय प्रबंधक गाजियाबाद को दिये गये हैं।

हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए की जा रही विशेष व्यवस्था

परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह के निर्देश पर कांवड़ यात्रियों के साथ-साथ श्रद्धालुओं के आवागमन के बेहतर प्रबंधन हेतु प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन से समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने का निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष श्रावण मास की शिवरात्रि पर्व (जलाभिषेक) 15 जुलाई को मनाया जा रहा है। उक्त पर्व पर महत्वपूर्ण बस स्टेशनों से हरिद्वार जाने वाले कावड़ यात्रियों की संख्या अत्यधिक रहती है। यात्रियों की उपलब्धता को देखते हुए उन्हें परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इस संबंध में परिवहन निगम अपनी पूरी तैयारियां कर रहा है। बसों के रात्रि संचालन हेतु स्टेशन प्रभारी एवं कार्मिकों की ड्यूटी निर्धारित करने के भी निर्देश दिये गये हैं, जिससे कि रात्रि में बसों का संचालन बेहतर तरीके से हो सके।

इसे भी पढ़ें: नहीं रहेगी पैसे की तंगी श्रावण मास में करें ये उपाय

सारी तैयारियां पूरी करने के निर्देश

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने बताया कि कावड़ मेला अवधि में प्रशासन द्वारा मार्ग परिवर्तित किये जाने की स्थिति में क्रू को डायवर्ट किये गये मार्ग से ही बसों का संचालन करने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने सभी डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिये हैं कि दिल्ली व गाजियाबाद से हरिद्वार वाया बिजनौर मार्ग का किराया सूची तैयार कर लें, जिससे कि पूर्व से ही यात्रियों को इसकी जानकारी हो सके।

इसे भी पढ़ें: काशी में पीएम मोदी करेंगे योजनाओं की बरसात

Spread the news