प्रकाश सिंह

वाराणसी: अपने संसदीय क्षेत्र काशी विश्वनाथ धाम परियोजना का उद्घाटन करने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी नगरी का जो बखान किया वह अविस्मरणीय है। काशी का अपना इतिहास रहा है, अपना गौरव रहा है। काशी विश्वनाथ धाम के सौंदर्यीकरण से एकबार फिर काशी का गौरव चर्चा में आ गया है। प्रधानमंत्री का दिव्य भाषण न सिर्फ सुनने के योग्य रहा, बल्कि समझने और बहुत कुछ जानने को मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम को राजनीतिक नजरिए से चाहे जिस रूप से जोड़ा जाए, लेकिन सामान्य तौर पर यह अद्भुत और अकल्पनीय रहा। पीएम मोदी काशी के बहाने देश को बड़ा संदेश देने में कामयाब रहे।

Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी दौरे के दूसरे दिन यहां बैठक करेंगे, जिसमें काशी महानगर के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे। जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद पीएम मोदी बरेका प्रशासनिक भवन में मुख्यमंत्रियों के साथ सम्मेलन में सम्मेलन करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ यह सम्मेलन 10 बजे से शुरू होगा। सूत्रों की मानें तो यह सम्मेलन करीब 4 घंटे तक चलेगा। बताया जा रहा है कि इस सम्मेलन में सभी मुख्यमंत्री विकास कार्यों का प्रजेंटेशन प्रस्तुत करेंगे।

इसे भी पढ़ें: UP विधानसभा चुनाव का मेनिफेस्टो तैयार करेगी बीजेपी

सम्मेलन के बाद प्रधानमंत्री स्वर्वेद मंदिर जाएंगे। यहां प्रधानमंत्री का करीब डेढ़ घंटे का कार्यक्रम है। नए भवन का लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगे। शाम 4 बजे प्रधानमंत्री दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने संसद हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Spread the news