South Africa Series : दक्षिण अफ्रीका दौरा (South Africa Series) शुरू होने से पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा है। चोट के चलते रोहित शर्मा (Rohit Sharma injury) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज (Test Series) से बाहर हो गए है। रोहित शर्मा को यह चोट नेट प्रैक्टिस के दौरान लगी। रोहित शर्मा की जगह गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।
यह भी पढ़े- इस हसीना को डेट कर रहा टीम इंडिया का खिलाड़ी
ऐसे लगी रोहित को चोट
रोहित शर्मा को अजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था। अब रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद टीम मैनेजमेंट की सिरदर्दी बढ़ गई है क्योंकि उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए नया उपकप्तान चुनना पड़ेगा। रोहित शर्मा को यह चोट मुंबई में प्रैक्टिस सेशन के दौरान लगी। रोहित जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तब थ्रो-डाउन एक्सपर्ट रघु की एक बॉल उनके हाथ पर लग गई। उसके बाद रोहित कराहते नजर आये। उसी के बाद रोहित शर्मा बल्लेबाजी नहीं कर पाए और वापस चले गए। टीम मैनेजमेंट उनकी चोट पर नजर रखे है लेकिन इतना तय है कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और उनकी जगह गुजरात के बल्लेबाज प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी अपने अधिकारिक टिवट्र एकाउंट पर दी है।

यह भी पढ़े- रोहित-राहुल ने लगाई छलांग
साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारत-ए टीम के कप्तान रहे है प्रियांक
दक्षिण अफ्रीका दौरे (South Africa Series) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह टेस्ट टीम में जगह पाने वाले प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) गुजरात की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। प्रियांक पांचाल ने अभी तक अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है लेकिन प्रियांक का फर्स्ट क्लास क्रिकेट का रिकार्ड बहुत अच्छा है। प्रियांक ने अब तक 100 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं और 45.52 की औसत से 7011 रन बनाए हैं। इनमें 24 शतक और 25 अर्धशतक शामिल हैं। प्रियांक पांचाल हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारत-ए टीम के कप्तान भी रहे हैं।
26 दिसंबर से शुरू होगा भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा
टीम इंडिया अफ्रीका दौरे के लिए 16 दिसंबर को भारत से रवाना होगी। टीम इंडिया अफ्रीका दौरे का पहला टेस्ट मैच 26-30 दिसंबर तक सेंचुरियन में खेलेगी। दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में जबकि तीसरा 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। दो दिवसीय वन डे श्रृंखला के शुरूआती दो मैच 19 व 21 जनवरी को पार्ल में होंगे जबकि तीसरा व आखिरी वन डे 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जायेगा।
Spread the news