T-20 Ranking : रोहित-राहुल ने लगाई छलांग, विराट कोहली फिसले

0
144
T-20 Ranking
T-20 Ranking : आईसीसी (ICC) ने बुधवार को टी-20 रैकिंग (T-20 Ranking) जारी कर दी। टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) और न्यूजीलैंड (New Zeland) के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया (Team India) के ओपनिंग बल्लेबाजों को टी-20 रैकिंग (T-20 Ranking) में फायदा हुआ है। टी-20 विश्व कप (T-20 World Cup) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) को इस रैकिंग में तीन स्थान का फायदा मिला है। वह अब आठवें से पाचवें पायदान पर पहुंच गये है। दूसरे ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी टी-20 रैकिंग (T-20 Ranking) में फायदा मिला है वह 17वें स्थान से 15वें स्थान पर पहुंच गये है।
यह भी पढ़ें- नये कप्तान संग टीम इंडिया इस तरह करेगी तैयारी
T-20 Batting
विराट कोहली को जबरदस्त नुकसान
टी-20 रैकिंग (T-20 Ranking) में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को काफी नुकसान हुआ है। विराट कोहली (Virat Kohli) चौथे से आठवें स्थान पर फिसल गये है। विराट कोहली (Virat Kohli) को आगामी न्यूजीलैंड सीरीज (New Zeland Series) के दौरान आराम दिया गया है। ऐसे में उन्हें अपनी रैकिंग सुधारने के लिए काफी इंतजार करना होगा। टी-20 रैकिंग (T-20 Ranking) में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने अपनी बादशाहत कायम रखी है। वह पहले स्थान पर है जबकि इंग्लैंड के डेविड मलान (Dawid Malan) दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका के एडेन मारकरम (Aiden Markram) को टी-20 रैंकिंग में फायदा हुआ है और वो तीन स्थान उछलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गये हैं। ऑलराउंडर्स खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी मलान को सातवें स्थान पर जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) तीसरे से चौथे नंबर पर आ गए है।
यह भी पढ़ें- बाल क्रीडा प्रतियोगिता में छात्रों ने लगाई दौड़
T-20 Bowling
टाॅप-10 में किसी भी भारतीय गेंदबाज को जगह नहीं
टीम इंडिया के लिए निराशाजनक बात यह रही कि उसका कोई भी गेंदबाज टी-20 रैकिंग में टाॅप-10 में जगह नहीं पा सका। सिर्फ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ही टाॅप-20 में अपना स्थान बरकरार रख सके। बुमराह अपनी रैकिंग में एक स्थान की छलांग के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। टी-20 रैकिंग में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) 25वें स्थान पर है। टी-20 रैकिंग (T-20 Ranking) में श्रीलंका (Sri Lanka) के हसरंगा (Hasranga) ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। साउथ अफ्रीका (South Africa) के तबरेज शम्सी (Tabraiz Shamsi) दूसरे जबकि इंग्लैंड के आदिल रशीद (Adil Rashid) तीसरे स्थान पर हैं। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को टी-20 रैकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा (Adam Zampa) एक स्थान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर जबकि जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ग्यारह स्थान की छलांग लगाकर आठवें स्थान पर पहुंच गये है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here