श्रीनगर: श्रीनगर में हुए आतंकी हमले (Srinagar Terrorists Attack) के बाद भारतीय सेना हरकत में आ गई है। आतंकियों की तलाश में नाकेबंदी शुरू कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई है। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना ने लाश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के एक आतंकी को मार गिराया है। आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने यह कार्रवाई की है। ज्ञात हो कि गत रात श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों (Srinagar Terrorists Attack) पर हमला बोल दिया था। इस आतंकी हमले में 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं, जबकि 11 जवान घायल हैं। इस हमले में दो पुलिसकर्मी मौके पर शहीद हो गए थे, जबकि तीसरे साथ रमीज अहमद की मंगलवार की सुबह मौत हो गई।

इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के ग्रुप कश्मीर टाइगर्स ने ली है। हमले के बाद से सुरक्षाबलों की तरफ से आतंकियों के खिलाफ धरपकड़ का अभियान छेड़ दिया गया है। इसी अभियान के तहत सुरक्षा बलों ने पुंछ के सुरनकोट में आतंकियों को चारो तरफ से घेर लिया है। दोनों तरफ से जमकर फायरिंग चल रही है। इस मुठभेड़ में अब तक लश्कर का एक आतंकी मारा जा चुका है। फिलहाल मुठभेड़ अभी भी जारी है और आतंकियों का बच पाना मुश्किल है।

इसे भी पढ़ें: काशी से बड़ा संदेश देने में सफल रहे पीएम मोदी

जानकारी के मुताबिक 16 राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी की टीम मिलकर आतंकियों के खिलाफ साझा आपरेशन चला रही हैं। सुरक्षाबलों को पुंछ में 2 से 3 आतंकियों की छिपे होने की जानकारी मिली है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने एक बार फिर कायराना हरकत करते हुए सुरक्षाबलों की एक बस पर हमला बोल दिया था। इस हमले में 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। इस हमले में 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं, जबकि 11 घायल हैं। इस बस में 25 जवान सवार थे। यह हमला श्रीनगर के जेवान पंथा मेंं सोमवार की शाम 6 बजे उस समय हुआ जब जवान ड्यूटी खत्म करके वापस लौट रहे थे।

इसे भी पढ़ें: जनता की नब्ज टटोलकर मेनिफेस्टो तैयार करेगी बीजेपी

Spread the news