नई दिल्ली: नूपुर शर्मा के बयान को लेकर उठे सियासी घमासान का दुष्परिणाम सामने आने लगा है। नूपूर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट करने की वजह से राजस्थान के उदयपुर में एक टेलर कन्हैयालाल की बर्बरता से हत्या कर दी गई। इस नृशंस हत्या की जांच में अब तक जो खुलासे हुए हैं, वे बेहद चौंकाने वाले हैं। हत्याकांड का पाकिस्तान से भी लिंक होने की बात सामने आई है। घटना को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों का कनेक्शन कराची बेस्ड सुन्नी इस्लामिक संगठन दावत-ए-इस्लामी से होने का सच सामने आया है। इसका लिंक पाकिस्तान के कट्टरपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक से भी है। जांच से जुड़े लोगों ने यह जानकारी साझा की है। वहीं केंद्र सरकार ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए इसकी जांच एनआईए को सौंप दी है।


गौरतलब है कि मंगलवार को भीलवाड़ा निवासी 38 साल के रियाज अटारी और उदयपुर के रहने वाले 39 वर्षीय गौस मोहम्मद ने टेलर कन्हैयालाल की दुकान में घुसकर धारदार हथियार से गर्दन काटकर हत्या कर दी। पैगंबर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी करने वाली बीजेपी की पूर्व प्रक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन की वजह से जेहादियों ने उसे मौत के घाट उतार दिया गया। बताया जा रहा है कि रियाज एक वेल्डर है और हत्या में इस्तेमाल हथियार को उसने इस विवाद से काफी पहले तैयार किया था।

इसे भी पढ़ें:‘अग्निवीर सेना को युवा जोश की जरूरत’

टेलर की हत्या करने के बाद उदयपुर से भागे आरोपियों को राजस्थान पुलिस ने राजसमंद जिले में नाकाबंदी करके गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी अजमेर शरीफ दरगाह की तरफ जा रहे थे और वहां एक और वीडियो शूट करने वाले थे। बता दें कि कन्हैया की हत्या के तत्काल बाद इन्होंने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए वीडियो वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए वायरल कर दिए थे। एक और वायरल वीडियो में ये लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धमकी दे रहे हैं। फिलहाल इस घटना के बाद राजस्थान में उबाल आ गया है। लोग घटना के विरोध में उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसके चलते राज्य के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें: मनाया गया कबीर साहित्य सेवा संस्थान का स्थापना दिवस

Spread the news