बस्ती: कबीर साहित्य सेवा संस्थान का दसवां स्थापना दिवस कलेक्ट्रेट परिसर में वरिष्ठ कवि सत्येन्द्रनाथ मतवाला की अध्यक्षता में मनाया गया। इस मौके पर संस्थान के अध्यक्ष सामईन फारूकी ने प्रमुख समाजसेवी डा. वीके वर्मा को रोटरी क्लब बस्ती ग्रेटर का अध्यक्ष बनाये जाने पर उनका स्वागत किया। डा. वर्मा ने कहा कि कबीर साहित्य सेवा संस्थान निरन्तर सक्रिय है और गंगा जमुनी तहजीब की मजबूती में मिसाल कायम कर रहा है।

वरिष्ठ कवि डा. रामकृष्ण लाल जगमग ने कहा कि समाज की विकास यात्रा में संस्थानों का विशेष महत्व है। कबीर साहित्य सेवा संस्थान महात्मा कबीर से प्रेरणा लेकर जन-जन को एकजुट करने का जो प्रयास कर रहा है वह आज की प्रमुख आवश्यकता है। अध्यक्षता कर रहे सत्येन्द्रनाथ मतवाला ने कहा कि आज जब जाति, धर्म, मजहब के नाम पर आये दिन इंसानियत लहूलुहान हो रही है ऐसे संस्थानों का महत्व बढ़ गया है जो विषम परिवेश में कौमी एकता की अलख जगा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: बस्ती में हार्ट, न्यूरो चिकित्सकों की तैनाती की मांग

कबीर साहित्य सेवा संस्थान के दसवां स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम का संचालन करते हुये नीरज वर्मा ‘नीर प्रिय’ ने संस्थान के गतिविधियों पर प्रकाश डाला। डा. राम नरेश सिंह मंजुल, चन्द्रमोहन लाल श्रीवास्तव, पं. चन्द्रबली मिश्र, बीके मिश्र, ओम प्रकाश धर द्विवेदी, श्याम प्रकाश शर्मा एडवोकेट, सुधीर गोण्डवी, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, डा. दशरथ प्रसाद यादव आदि ने कहा कि कबीर के पथ पर चलना सहज नहीं है फिर भी हमें इसी समन्वय का मार्ग चुनना होगा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से दीपक प्रसाद, गणेश, दीनानाथ यादव, शिव कुमार, धीरज आदि उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया ‘सत्याग्रह’

Spread the news