शाह के दौरे से पहले सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक नागरिक की मौत

0
40
aatanki hamala

श्रीनगर: अनुच्छेद 370 हटने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुंचने वाले हैं। अमित शाह के पहुंचने से पहले कड़ी सुरक्षा के बीच आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। इस घटना में आतंकियों ने एक सामान्य नागरिक की हत्या कर दी है। जनकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के शेपियां के जैनापोरा इलाके के बाबापोरा में हुआ है। मुठभेड़ के दौरान हुई क्रास फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर दबाव बनाने के लिए आम नागरिक को गोली मारी है।

बता दें कि अक्टूबर माह में जम्मू कश्मीर में अब तक अलग अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में 13 नागरिक आतंकियों की गोली का शिकार हुए हैं। मारे गए लोगों में 5 बिहार के श्रामिक थे, जबकि दो शिक्षक समेत 3 लोग कश्मीरी हिंदू थे। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के चलते घाटी में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। घराब मौसम के बीच भी सुरक्षा बलों को आतंकवाद विरोधी अभियान जारी है। पुंछ और राजौरी जिलों के जंगलों में छिपे आतंकी रह रह कर सेना को निशाना बनाने में लगे हैं।

इसे भी पढ़ें: युद्ध के दौरान हथियार न डालने की अपील

अक्टूबर माह में अब तक 9 सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए हैं। सैन्य अधिकारियों के मुताबिक पुंछ में मेंढर और सुरनकोट के साथ राजौरी के समीपवर्ती थनमंडी के घने जंगलों में छिपे आतंकवादियों की धर पकड़ अभियान जारी है। सेना और पुलिस की संयुक्त तलाशी अभियान चल रहा है। इस दौरान कुछ संदिग्धों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। फिलहाल हाल के दिनों में जम्मू कश्मीर एक बार फिर काफी अशांत हो गया है। यहां चुन चुन कर हिंदूओं को निशाना बनाया जा रहा है। उनके मंदिरों को तोड़ा जा रहा है। जिसके चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हालात का जायजा लेने आज खुद पहुंच रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: राम कथा का कराया रसपान

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here