कोरोना को लेकर पीएम मोदी को बड़ा एलान, युद्ध के दौरान हथियार न डालने की अपील

0
93
Narendra Modi

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के खिलाफ जंग भारत लगभग जीतने को ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को एकबार फिर आगाह किया है। राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन को लेकर देशवासियों को बधाई दी। इसके साथ उन्होंने जनता से अभी कोरोना से बचाव और इसके प्रोटोकाल का पालन करने का भी अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने आ रहे पर्व और त्योहारों को देखते हुए लोगों से सतर्कता के साथ मनाने की अपील की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मास्क को अब जीवन का हिस्सा बनाना होगा। इसका उदाहरण प्रस्तुत करते हुए मोदी मोदी ने कहा कि कवच कितना भी उत्तम हो, कवच कितना ही आधुनिक हो, कवच से सुरक्षा की पूरी गारंटी हो तब भी हमें युद्ध जीतने तक हथियार नहीं डालने चाहिए।

उन्होंने कहा कि मेरा आप लोगों से अग्रह है कि इमें त्योहारों को पूरा साधानी के साथ मनाना है। उन्होंने कहा कि पिछली दिवाली में हर किसी के मन में डर था, लेकिन इस बार 100 करोड़ वैक्सीन डोज के कारण एक विश्वास पैदा हुआ है। उन्होंने स्वदेशी उत्पादों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर मेरे देश की वैक्सीन मुझे सुरक्षा दे सकती है तो मेरे देश में बने सामान मेरी दिवाली को और भव्य बना सकते हैं। इसके अलावा भारतीय अर्थव्यवस्था का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आज भारतीय कंपनियों को न सिर्फ रिकॉर्ड निवेश मिल रहा है, बल्कि रोजगार ​सृजन भी हो रहा है। स्टार्ट अप में रिकॉर्ड निवेश के साथ साथ रिकार्ड स्टार्ट अप यूनिकार्न भी विकसित किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: SC की फटकार के बाद गाजीपुर बॉर्डर खाली करने लगे टिकैत

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में बने कॉविन प्लेटफार्म ने न केवल आम लोगों को सहूलियत दी, बल्कि मेडिकल स्टॉफ के काम को भी सरल बनाया है। उन्होंने कहा कि हर छोटी से छोटी चीज मेड इन इंडिया (Made In India), जिसे बनाने में किसी भारतवासी का पसीना बहा हो, उसके उपयोग पर जोर देना चाहिए। लेकिन यह सबके प्रयास से ही संभव है। भारतीयों की तरफ से बनाई गई चीजों को खरीदना, वोकल फॉर लोकल (Vocal For Local) होना हमें व्यवहार में लाना होगा।

इसे भी पढ़ें: टूटी सड़कों के साथ टूट रहा जनप्रतिनिधियों से भरोसा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here