संयुक्त राष्ट्र दिन पर लखनऊ के पत्रकार संजय तिवारी को बनाया गया जिले का एसडीजी एम्बेसेडर

0
32
SDG ambassador

नई दिल्ली: 24 अक्टूबर को संयुक्त राष्ट्र दिन को विश्व भर में मनाया जा रहा है। भारत देश में संयुक्त राष्ट्र के एसडीजी (सतत विकास लक्ष्य) के अंतर्गत काम कर रही एक सामाजिक संस्थान एसडीजी चौपाल के द्वारा रविवार को राजधानी दिल्ली में एसडीजी ने नेशनल एम्बेसेडर संजय राय, शेरपुरिया के सानिंध्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अलग-अलग राज्यों और जिलों के लिए 10 एसडीजी एम्बेसेडर की नियुक्ति की गई।

SDG ambassador

इसमें दिल्ली उपराज्य के लिए माधवी व्यास को चिन्हित किया गया, जो दिल्ही-एनसीआर की जिम्मेदारी संभालेगी। साथ में दिल्ली के अलग अलग जिलों में से उतरी दिल्ली का दायित्व दिल्ली यूनिवर्सिटी की देशबंधु कॉलेज की प्राध्यापिका डॉ. मीनाक्षी सिंह को नियुक्त किया गया। इसके अलावा झारखण्ड राज्य के लिए डॉ. निखिल चन्द्र दास को दायित्व दिया गया और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में युवा एम्बेसेडर के रूप में सुप्रसिद्ध नृत्यांगना और विश्व रेकोर्ड विजेता सोनी चौरसिया को नियुक्त किया गया।

SDG ambassador

इसके अलावा बनारस से एमएन पांडे, प्रयागराज से एडवोकेट वीरेन्द्रनाथ उपाध्याय, मऊ से इंदु प्रकाश सिंह, गाजीपुर से संजीव कुमार सिंह, कुशीनगर से संतोष सिंह और लखनऊ से नामांकित पत्रकार संजय तिवारी को जिला एम्बेसेडरके रूप में नियुक्त किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीजी चौपाल के अध्यक्ष दीपक द्विवेदी ने की और अमेरिका से डॉ. राजू ख़ास उपस्थित रहे।

SDG ambassador

इसे भी पढ़ें: बहादुरपुर के ब्लाक प्रमुख सपा में शामिल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here