Karva Chauth: खिल उठे व्यापारियों के चेहरे

0
88
Karva Chauth

प्रकाश सिंह

Karva Chauth: हमारे पर्व और त्योहार हर किसी के लिए खुशियां लेकर आते हैं। करवा चौथ पर बाजारों में आई रौनक यह बताने के लिए काफी है कि लोगों में कितना उत्साह है। करवा चौथ को लेकर कल बाजारों में भारी भीड़ और काफी रौनक देखी गई। तैयारियों में जुटी महिलाएं ब्यूटी पार्लर से लेकर सिंगार तक की दुकानों पर काफी भीड़ रही। सजना है मुझे सजना के लिए कुछ ऐसे प्रेम भरे गीतों के साथ आज करवा चौथ मनाया जा रहा है।

Karva Chauth

सुहागिन महिलाएं निर्जला व्रत रखकर शाम को करवा का पूजन के साथ चंद्र देव के दर्शन कर व्रत का पारण करेंगी। वहीं बाजार से लेकर घर तक तैयारियां हो चुकी हैं। करवा चौथ को लेकर शनिवार को बाजारों में लोगों की काफी भीड़ देखी गई। कोई घर में सजने संवरने में लगा रहा तो कोई ब्यूटी पार्लर व अन्य दुकान बाजार में खरीदारी करते देखें गए। बाजारों में करवा खरीदने के लिए काफी भीड़ रही, कोई मिट्टी का करवा ले रहा था तो कोई चांदी का। साड़ी की दुकान हो या आभूषण की महिलाओं की काफी भीड़ रही। वहीं अच्छी खरीदारी होने से दुकानदार काफी खुश दिखे। सुहागिन महिलाएं सिंगार की तैयारियों में जुटी रहीं।

इसे भी पढ़ें: बेलघाट पधारे राष्ट्रीय संत, राम कथा का कराया रसपान

अधिकतर महिलाएं समूह में मेंहदी रचाती देखी गईं। फिलहाल त्योहार के बहाने बाजारों में रौनक बढ़ गई है। यह रौनक अब दीपावली तक बरकरार रहेगी। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए दुकानों पर प्रोटोकाल का पालन कराए जाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन भीड़ की वजह से लोगों का उत्साह डर पर भारी पड़ रहा है।

इसे भी पढ़ें: प्रांतीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here