Kanpur News: उत्तर प्रदेश पुलिस (UPPolice) में इस समय इश्क मिजाजी अपने चरप पर है। महिला पुलिसकर्मी जहां रील बनाकर वर्दी के रसूख को शर्मसार कर रही हैं, वहीं पुलिसवाले महिला पुलिसकर्मियों के साथ-साथ फरियादी महिलाओं से भी इश्क फरमाने में कोई संकोच नहीं कर रहे हैं। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में तैनात महिला कांस्टेबल ने जहां हेड कांस्टेबल के खिलाफ छेड़छाड़ करने की शिकायत दर्ज कराई है, वहीं कानपुर से एक दरोगा का ऑडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे ऑडियो में कानपुर के साढ़ थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर तेजवीर सिंह फोन पर फरियादी महिला से अश्लीलता करते हुए जबरन दोस्ती करने का दबाव बनाते सुने जा रहे हैं। ऑडियो वायरल होने के बाद दरोगा को सस्पेंड कर मामले की जांच की बात की जा रही है।

सूत्रों की माने तो दरोगा तेजवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है और उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक पारिवारिक विवाद के मामले में एक महिला ने थाने पर पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाई थी। इसी मामले दरोगा तेजवीर सिंह जांच के नाम पर महिला को फोन कर उससे अश्लील बातें करते हुए उससे जबरन दोस्ती करने का दबाव बना रहा था। दरोगा की इस हरकत से परेशान होकर महिला ने उसका कॉल रिकॉर्ड कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। दरोगा का ऑडियो वायरल होते ही हर तरफ कानपुर पुलिस की फजिहत होनी शुरू हो गई। वहीं पुलिस विभाग भी सकते में आ गया और आनन-फानन में अधिकारियों ने मामले को संज्ञान में लेते हुए इश्क मिजाज दरोगा को सस्पेंड कर दिया।

इसे भी पढ़ें: विपक्षी गठबंधन के सामने हैं तीन सवाल

मजे की बात यह है कि योगी सरकार एक तरफ महिला सुरक्षा को लेकर तमाम दावे कर रही है, वहीं सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों से ही महिलाओं सुरक्षित नहीं हैं। महकमे में तैनात महिला पुलिसकर्मी भी सहयोगी साथियों की इश्क मिजाजी से परेशान हैं। ऐसी स्थिति तब है जब पुलिस विभाग की तरफ से महिला सुरक्षा को लेकर तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। ऐसे में कुछ पुलिसकर्मी की वजह से सरकार और विभाग की फजीहत लगातार हो रही है। हालांकि इस मामले में एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा का कहना है कि महिलाओं से अभद्रता कानपुर पुलिस बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी और न ही किसी को ऐसा करने की छूट दी जाएगी। वायरल ऑडियो के आधार पर दरोगा तेजवीर सिंह के खिलाफ एसीपी घाटमपुर दिनेश कुमार शुक्ला को जांच सौंपी गई है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: जनता से बोले एके शर्मा, विकासवाद और परिवारवाद के बीच है का है चुनाव

Spread the news