Ghosi By-Election 2023: घोसी उप चुनाव दो प्रत्याशियों के बीच नहीं, बल्कि अच्छाई-बुराई, सत्य-असत्य व विकासवाद और परिवारवाद के बीच है। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कोपागंज मंडल के दो गाँव में जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर हमला बोला और भाजपा के विकासवाद की तथा सपा के परिवारवाद की राजनीति के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को आपने करीब 69 साल दिए, उसके बदले आपको क्या मिला। आज से 09 साल पहले तक आपका क्षेत्र विकास कि मुख्य धारा से बहुत दूर रहा। वहीं पीएम मोदी के 09 साल और सीएम योगी के 06 साल के कार्यकाल में आपको आवास, मुफ्त राशन, शौचालय, आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज के साथ ही शिक्षा और सुरक्षा का अधिकार भी मिला।

एके शर्मा ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में चार बार उनका शासन काल रहा, जिसमें तीन बार स्व. मुलायम सिंह यादव और एक बार अखिलेश यादव मुख्यमंत्री रहे। लगभग 25 साल की सरकार में और उसके पहले या बीच में अन्य सरकारें कांग्रेस और बसपा ने अगर अच्छे से काम किये होते तो आज हमारे गांव की हालात बहुत अच्छी होती। हमारी आपकी जिंदगी और भी खुशहाल होती। मंत्री ने कहा कि 75 साल आजादी के हो गए हैं, जिसमें लगभग 69 साल प्रदेश में अन्य पक्षी दलों की सरकारें रही है, जिन्होंने गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। आज जब केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी की डबल इंजन की सरकार है ,तो आपको सभी मूलभूत सुविधाएं दी जा रही हैं। जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास, लोगों को राशन, उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर और चिकित्सा के क्षेत्र में भी सभी सुविधाएं दी जा रही हैं।

Ghosi By-Election 2023

शर्मा ने कहा कि यह विपक्षी दल सिर्फ बहरूपिया बनकर आते हैं और आपका वोट लेकर जाते हैं और फिर आपके लिए कुछ नहीं करते। उन्होंने कहा कि मैं यही आपके बीच का ही हूं। जब मैं यहां पढ़ाई कर रहा था और जब नौकरी कर रहा था, तब भी यहां पर कोई भी मूलभूत सुविधाएं नहीं थीं। बिजली-पानी जैसी सुविधाओं के लिए भी लोगों को तरसना पड़ता था। वहीं पिछले 09 साल में केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की योगी सरकार ने आज की पीढ़ी के साथ ही आने वाली पीढ़ी के अच्छे भविष्य के लिए भी तत्परता से काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात-दिन आपके विकास के लिए चिंतित रहते हैं और आपको सुख और समृद्धि पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध हैं। वहीं अन्य विपक्षी दल जैसे कांग्रेस को देख लीजिए कि इसका सारा कार्य और विकास सिर्फ अपने परिवार के लिए होता है। वैसे ही समाजवादी पार्टी में एक ही परिवार से 25-25 लोग सांसद, विधायक और मंत्री बनकर सत्ता में आते हैं, मगर आपके लिए काम करने के बजाय अपने परिवार का विकास करते हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर गरमाई सियासत

प्रदेश और देश में भाजपा की सरकार आने के बाद गांव में बिजली, पानी जैसी सभी व्यवस्था सुनिश्चित हुई हैं। वहीं आप भी जानते हैं कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से किसानों के लिए बहुत कुछ किया गया है। उन्हें किसान समृद्धि का पैसा मिला, वहीं आपको याद होगा कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी खुद कहते थे कि अगर केंद्र से 100 रुपया भेजते थे, तो जनता के पास 20 रुपये ही पहुंचता था। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपको यह व्यवस्था दी है, कि अगर वो 100 रुपये भेजते हैं, तो वह सीधे आपके खाते में आता है। जिसमें कहीं पर बीच में कहीं कोई दलाल या असामाजिक तत्व का कोई भी हस्तक्षेप नहीं होता है। पीएम मोदी और सीएम योगी ने किसान की आमदनी बढ़ाने और दोगुनी करने के लिए हमेशा प्रयास करते रहते हैं।

इसे भी पढ़ें: अखिल भारतीय संत समिति की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में संस्कृति संसद 2023 की मंजूरी

Spread the news