मेरठ: शायद ही कोई अपराध हो, जिसमें यूपी पुलिस का नाम न आता हो। पुलिस की छवि सुधारने की तमाम कोशिश भी हो रही है, बावजूद इसके पुलिस के कुछ कलंकित चेहरों के चलते अच्छे पुलिस कर्मियों को भी वह सम्मान नहीं मिल पाता, जिसके वह वास्तव में हकदार होते हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ से पुलिस की कलंक गाथा का ऐसा मामला सामने आया है। जहां एक दरोगा ने साथी संग मिलकर अपनी प्रेमिका महिला अधिवक्ता के साथ गैंगरेप (Woman lawyer gangraped) किया है। पीड़िता का आरोप है कि दरोगा ने उसे नशीला कोल्ड ड्रिंक पिलाकर पिल्लोखड़ी चौकी के पीछे कमरे में गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान उसके अश्लील वीडियो भी बनाए गए। इतना ही नहीं इस अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर दरोगा ने महिला अधिवकता का कई बार रेप किया। आरोपी दरोगा और उसके साथी के खिलाफ पल्लवरपुरम थाने में गैंगरेप, यौन शोषण, ब्लैकमेल करने और घर में घुसकर चोरी करने का मुकदमा दर्ज जांच शुरू कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक मेरठ की रहने वाली महिला अधिवक्ता का परिचय दरोगा अजय शर्मा से कुछ वर्ष पहले हुआ था। आरोपी दरोगा अजय शर्मा मेरठ में एसएसपी पेशी, कंकरखेड़ा और पिल्लोखड़ी चौकी पर तैनात रहा है। आरोप है कि दरोगा अजय शर्मा ने महिला अधिवक्ता को शादी का झांसा देकर नजदीकी बढ़ाई। उसने कुछ महीने पहले महिला अधिवक्ता को एक केस के सिलसिले में पिल्लोखड़ी चौकी पर बुलाया।

पीड़िता के मुताबिक यहां पहुंचने पर उसे चौकी के पीछे कमरे में ले गए। यहां उसे नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर दरोगा अजय शर्मा और उसके साथी ने गैंगरेप किया। उसके अश्लील वीडियो और फोटो बना ली और इन्हीं को वायरल करने की धमकी देकर दरोगा लगातार उसका यौन शोषण करने लगा। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि 6 जून, 2021 को आरोपी दरोगा ने अपने साथी के साथ उसके घर में घुसकर चोरी भी की। महिला अधिवक्ता का आरोप है कि इस दौरान गर्भ ठहरने पर दरोगा ने जबरन उसका गर्भपात भी कराया। फिलहाल शिकायत पर पुलिस ने आरोपी दरोगा और उसके साथी के खिलाफ गैंगरेप, जहरीला पदार्थ देना, जबरन गर्भपात कराना, चोरी करने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।

होटल में ले जाकर किया रेप

पीड़िता के मुताबिक 3 सितंबर, 2021 को वह प्रयागराज गई थी। यहां पहुंचने पर दरोगा अजय शर्मा ने उसे वहां के एक होटल में ले जाकर जबरन रेप किया था। इसकी जानकारी होटल के रिकार्ड से हासिल की सकती है। मोबाइल ट्रेस करने पर उसकी लोकेशन के आधार पर भी पुष्टि हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: जिला पंचायत सदस्य ने युवती को बनाया हवस का शिकार

गौरतलब है कि दरोगा अजय शर्मा गाजियाबाद में तैनात है। मामला मेरठ से जुड़ा होने के नाते मुकदमा यहां के पल्लवरपुरम थाने में दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा पुलिस ने मुकदमे के संबंध में गाजियाबाद पुलिस अधिकारियों को सूचना भेज दी है। बताया जा रहा है कि आरोपी दरोगा अजय शर्मा को सस्पेंड करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मेरठ एसएसपी प्रभाकर चौधरी के मुताबिक शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है। साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: किशोरी को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म

Spread the news