जिले की छात्राओं के लिए नर्सिंग और एएनएम कोर्स के लिए सुनहरा मौका

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ जिले में कटरा स्थित चारू नर्सिंग कालेज ऑफ एजुकेशन का भव्य उद्घाटन शनिवार को जिले के मशहूर महिला चिकित्सक डॉ. ममता श्रीवास्तव ने किया। उद्घाटन करने वालों में ममता श्रीवास्तव के साथ रचना सक्सेना, पूनम श्रीवास्तव डॉक्टर घनश्याम अग्रवाल, डॉक्टर एके कुलश्रेष्ठ और अरविंद श्रीवास्तव रहे। उद्घाटन के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कॉलेज के प्रबंधक जाने माने चिकित्सक डॉ. अतुल श्रीवास्तव ने कहा कि जनपद के बेटियों को नर्सिंग और एएनएम की पढ़ाई के लिए दूरदराज भटकना पड़ता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महिला सशक्तिकरण के दिशा में किए गए कार्य से प्रभावित होकर मेरी पत्नी पेशे से चिकित्सक डॉ. ममता श्रीवास्तव ने नर्सिंग कॉलेज खोलने का फैसला किया, जो आज पूरी तरह सफल हुआ।

Charu Nursing College of Education

इस अवसर पर साकेत गर्ल्स कॉलेज के प्रबंधक डॉक्टर अरविंद श्रीवास्तव ने कहा कि यह कॉलेज जनपद के बालिकाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा। डॉ. एके कुलश्रेष्ठ ने बालिकाओं के लिए नर्सिंग कालेज खोलने पर जमकर प्रशंसा किया। वरिष्ठ व्यवसाई संजीव आहूजा ने कहा कि इस विद्यालय से जनपद के बालिकाओं के साथ विकास को एक नई गति मिलेगी। रत्न जैन और शरद केशरवानी ने कहा की विद्यालय को ऊंचाई तक पहुंचाने में वह डॉक्टर अतुल के साथ हमेशा सहयोग में खड़े है। मालती इंटर कॉलेज के प्रबंधक गोकुल नाथ श्रीवास्तव ने भी इसे सराहनीय कदम बताया। पीबीपीजी कालेज के प्राचार्य डॉक्टर बृजभान सिंह ने भी जनपद के लिए इस कालेज को वरदान बताया।

इसे भी पढ़ें: भुलक्कड़ शहरों में लखनऊ को मिला तीसरा स्थान

डॉक्टर पीयुष्कांत शर्मा ने भी किसी चिकित्सक द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास को अनूठा प्रयास बताया। वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर घनश्याम अग्रवाल ने भी इस सार्थक प्रयास की प्रशंसा की। मुख्य अतिथि के रूप में रचना सक्सेना ने कहा कि वह एक चिकित्सक की पत्नी है। चिकित्सा के क्षेत्र में नर्सिंग शिक्षा का किया महत्व और कितना जरूरी है वह भली भांति जानती है। योग्य चिकित्सक के साथ योग्य नर्स और एएनएम भी होना जरूरी है। विशिष्ट अतिथि के रूप में जीआईसी की प्रिंसिपल पूनम श्रीवास्तव ने कहा की यहां से पढ़ कर निकलने वाली छात्राएं जिले में ही नहीं पूरे देश में स्वास्थ्य सेवा में अपनी पहचान बनाएंगी। जो हमारे इस कालेज और जनपद के लिए गर्व रहेगा।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश मिश्रा, शिवशंकर सिंह, भाजपा के महामंत्री आशीष श्रीवास्तव, वरिष्ठ नेता भाजपा गिरधारी सिंह, भाजपा नेता छोटे सरकार, धर्मेंद्र सिंह, अशोक श्रीवास्तव, डॉक्टर क्षितिज श्रीवास्तव, विनीत मिश्र वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र मिश्र, संतोष भगवन, संतोष पाण्डेय, अजय पांडेय आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन अमितेंद्र श्रीवास्तव ने किया।

इसे भी पढ़ें: डॉ. रेखा सिंह को बचाने में जुटा महकमा

Spread the news