Hamas attack on Israel: फिलिस्तीन और इजराइल के बीच जारी गतिरोध अब युद्ध में बदल गया है। इजराइल के तेल अवीव में फिलिस्तीन हमास आतंकियों ने बड़ा हमला किया है। हमास ने इजराइल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट हमले किए हैं। इसके साथ फिलिस्तीन ने दावा किया है कि उसने गाजापट्टी से लगे कई क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है। वहीं सोशल मीडिया पर हमास लड़कों के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। वीडियो में हमास आतंकियों की क्रूरता दिल दहला देने वाली हैं। आतंकी न केवल लोगों को मार रहे हैं बल्कि इजराइली महिलाओं के साथ हैवानियत की सारी हदें भी पार कर रहे हैं। महिलाओं को मारने के साथ उनका अपहरण भी कर रहे हैं। इजराइल से आ रहे हमास आतंकियों के वीडियो विचलित कर देने वाले हैं।

https://twitter.com/thetanveeriqbal/status/1710694566406566031

गाजापट्टी से सटे इलाकों में आतंकियों के जारी फायरिंग को लेकर तेल अवीव समेत कई इजराइली शहरों में अलर्ट जारी किया। इजराइल ने भी फिलिस्तीन पर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दिया है। काउंटर अटैक में जमीन से लेकर आसमान तक फायरिंग जारी है। इजराइल ने गाजा टॉवर को ध्वस्त कर दिया है। इधर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमास के हमले का आतंकी हमला बताते हुए इजराइल के साथ देने का भरोसा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हमले पर दुख जताते हुए, इजराइल को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

इजराइल की सीमा पर हमास आतंकियों का तांडव जारी है। हमास के हमले में 40 से अधिक इजराइल के लोगों के बारे जाने की खबर है। वहीं इजराइल की तरफ से की गई जवाबी कार्रवाई में 141 हमास आतंकियों के ढेर होने की बात कही जा रही है। गाजापट्टी में चुनौतियों से निपटने के लिए बुलडोजर का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमास के आतंकियों ने कई इजराइली महिलाएं और पुरुषों को बंधक बना रखा है। फिलिस्तीन और इजराइल के बीच इस युद्ध में भारत के साथ अमेरिका और यूक्रेन ने साफ कर दिया है कि वह इजराइल के साथ हैं। वहीं लेबनान खुलकर फिलिस्तीन के साथ खड़ा हो गया है।

https://twitter.com/100rabhsingh781/status/1710684618339520774

दुश्मन को चुकानी होगी कीमत: बेंजामिन नेतन्याहू

हमास के हमले के बाद इजराइल ने युद्ध का ऐलान कर दिया है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले के बाद जंग का ऐलान करते हुए कहा कि “हम जीतेंगे।” उन्होंने कहा, “हमारे दुश्मन को इसकी कीमत चुकानी होगी, जैसा वे कभी सोंच भी नहीं सकते।” इजराइल ने अपनी सेना को हवाई से लेकर समुद्र और ग्राउंड अटैक का आदेश दिया है। इजराइली रक्षा मंत्रालय की तरफ से सेना को हर तरफ से हमले करने के आदेश दे दिए गए हैं। मुख्य रूप से गाजा पट्टी को निशाने पर लिया है।

इसे भी पढ़ें: हमास के हमले से दहला इजराइल, नेतन्याहू बोले- चुकानी होगी कीमत

इसे भी पढ़ें: बसपा से निष्कासित इमरान मसूद कांग्रेस में शामिल

Spread the news