Imran Masood In Congress: बसपा से निष्कासित नेता इमरान मसूद (Imran Masood) ने शनिवार को कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए। इमरान मसूद (Imran Masood) ने दिल्ली में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। हालांकि, इमरान मसूद (Imran Masood) का कांग्रेस में घर वापसी हुई है, इससे पहले वह कांग्रेस में ही थे। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़ सपा में चले गए थे। लेकिन यहां वहां ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाये और फिर बसपा में चले गए थे। बसपा में रहते हुए इमरान मसूद (Imran Masood) की आत्मा कांग्रेस में बस रही थी। वह कई मौके पर कांग्रेस नेता की खुलकर तारीफ कर चुके थे। इसके चलते बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीते दिनों अनुशासनहीनता के आरोप में उन्हें पार्टी से निकाल दिया था।

बसपा से निकाले जाने के बाद यह कयास लगने लगे थे कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इमरान मसूद (Imran Masood) कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। शनिवार को वह औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए। इमरान मसूद ने राहुल गांधी असली हीरो बताते हुए कहा है कि वही बीजेपी को रोक सकते हैं। बता दें कि बीजेपी की विजय रथ को रोकने के लिए विपक्षी दलों के साथ मुस्लिमों की बचैनी साफ नजर आ रही है। लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दल जहां एक साथ आ गए हैं, वहीं मुस्लिम नेता मजबूत पार्टी में अपनी दावेदारी सुनिश्चित कराने में जुट गए हैं। इमरान मसूद कट्टर मोदी विरोधी नेता में से हैं। वह कांग्रेस में रहते हुए मोदी को टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी भी दे चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: Deoria Hatyakand पर अखिलेश ने योगी सरकार को दी नसीहत

पुराने कांग्रेस इमरान मसूद घटते जनाधार के बीच पार्टी का साथ छोड़कर साइकिल की सवारी कर ली थी। लेकिन, यहां वह ज्यादा दिन टिक नहीं पाए और बाद में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए। बसपा में शामिल होने के बाद उन्होंने अखिलेश यादव पर वादा खिलाफी का अरोप भी लगाया था। लेकिन, बसपा में रहते हुए उनका कांग्रेस प्रेम कम नहीं हुआ। वह कई मौकों पर कांग्रेस की तारीफ भी कर चुके थे। फिलहाल कांग्रेस में शामिल होने के बाद इमरान मसूद ने कहा कि पार्टी का अच्छा भविष्य है। वह पार्टी को और मजबूत करने की पूरी कोशिश करेंगे। टिकट के सवाल पर उन्होंने कि पार्टी अगर टिकट देगी तो देखा जाएगा।

इसे भी पढ़ें: संजय सिंह की गिरफ्तारी पर बोले बृजभूषण सिंह

Spread the news