Fatehpur News: मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल और मजिस्ट्रेट विकास पाण्डेय ने गौशाला का औचक निरीक्षण किया तो पोल खुल गई। दरअसल बहुआ विकासखंड में गौशाला का संचालन किया जा रहा है। इसके बाद भी गौशाला में खामियाँ देखने को मिल रहीं हैं। मामले पर सीडीओ और मजिस्ट्रेट ने खामियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। यहाँ पर 197 पशुओं को रखा गया है। बहुआ विकासखंड के फतेहनगर करसूमा में गौआश्रय स्थल है। यहाँ पर शनिवार को अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया।

मौके पर संबंधित लेखपाल, ग्राम प्रधान, गौपालक मौजूद रहे। सभी की मौजूदगी में शुरू हुए औचक निरीक्षण में सीडीओ सूरज पटेल और मजिस्ट्रेट विकास पाण्डेय को कई खामियाँ मिली। जिसमें पशुओं को पीने के लिए बनाई गई चरही में काई लगी हुई थी। साथ ही बाउंड्रीवाल और पार्टीशन के लिए लगी जाली भी टूटी हुई थी। इसपर सीडीओ ने संबंधित जिम्मेदारों से जवाब माँगा। हालांकि सभी की बोलती जरूर बंद रही।

इसे भी पढ़ें: नैमिष धाम में शीघ्र स्थापित होगा वेद विज्ञान केंद्र

मामले पर सीडीओ सूरज पटेल ने तत्काल व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा, यदि एक सप्ताह में यह व्यवस्थित नहीं होती तो एक्शन होगा। इसके बाद सीडीओ और मजिस्ट्रेट ने फतेहपुर नगर पालिका के अंतर्गत संचालित कान्हा गौशाला का औचक निरीक्षण किया। इसे एक एनजीओ चलाती है। हालांकि यहाँ पर सबकुछ दुरुस्त मिला। मौके पर नपाप फतेहपुर के सफाई खाद्य निरीक्षक राकेश कुमार गौड़ और मोहम्मद हबीब भी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: दरगाह के अवैध निर्माण पर बवाल, कई घायल

Spread the news