National Herald Case: कांग्रेस के घोटाले उसका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस से जुड़े एजेएल (AJL) और यंग इंडियन की 751.9 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है। ईडी ने यह संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग के तहत जब्त कर की है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने बताया है कि जब्त की गई संपत्ति में एजेएल की दिल्ली, मुंबई और लखनऊ सहित कई जगहों की प्रॉपर्टी शामिल है। इसकी कुल कीमत 661.69 करोड़ रुपये आंकी गई है।

ईडी ने ट्विटर पर बयान जारी कर जानकारी दी है कि न्यूज पेपर के प्रकाशक एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) और इसकी होल्डिंग कंपनी यंग इंडियन के खिलाफ (PMLA) के तहत एक आदेश जारी किया गया था। बयान में यह भी कहा गया है, ‘‘जांच में खुलासा हुआ है कि एजेएल के पास अपराध से हुई आय अचल संपत्तियों के रूप में है, जो देश में दिल्ली, मुंबई और लखनऊ जैसे कई शहरों में है। इनका मूल्य 661.69 करोड़ रुपये के करीब है। जबकि यंग इंडियन के पास अपराध से हासिल आय 90.21 करोड़ रुपये एजेएल के ‘इक्विटी शेयर’ के रूप में है।’’ बता दें कि ईडी इस मामले में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, उनके बेटे राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर चुकी है।

कांग्रेस ने बीजेपी से जोड़ा ईडी की कार्रवाई

ईडी की इस कार्रवाई का राजनीतिकरण करते हुए कांग्रेस ने इसे बीजेपी से जोड़ने की कोशिश की है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंधवी ने ट्वीट कर कहा कि ईडी के एजेएल संपत्तियों की कुर्की की कार्रवाई राज्यों में चल रहे चुनावों में निश्चित हार से ध्यान हटाने की उनकी हताशा को दिखाती है। इसके साथ ही जांच एजेंसियों सीबीआई, ईडी और आईटी को बीजेपी के गठबंधन सहयोगी बताते कहा कि चुनाव में इनकी हार को अब कोई नहीं रोक सकता। ज्ञात हो कि कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर जब भी जांच एजेंसियों की कार्रवाई होती है, तो पार्टी बीजेपी पर जांच एजेंसियों की दुरुपयोग का आरोप लगाकर खुद को बेदाग बताने में जुट जाती है। जबकि जांच एजेंसियां सबूतों के आधार भ्रष्टाचारी नेताओं और कारोबारियों पर लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

इसे भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir के लिए चल रही है पुजारियों की भर्ती

इसे भी पढ़ें: यूपी के दंगाइयों को अब मनुष्य लोक नहीं मिलने वाला

Spread the news