Rajasthan Elections: यूपी के साथ ही राजस्थान (Rajasthan) के दिल में भी योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उतर गए। मंगलवार को चुनावी समर में कमल खिलाने का आह्वान करने पहुंचे सीएम योगी को देखने-सुनने छतों से लेकर रैलियों तक हजारों की भीड़ उमड़ी रही। भीलवाड़ा में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की रैली में यह संख्या लगभग 50 हजार से अधिक की रही। वहीं बुलडोजर बाबा, योगी-योगी, देखो-देखो शेर आया की गूंज से अन्य रैलियां गूंजती रहीं। मंगलवार को सीएम ने पांच रैलियां कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगा। कांग्रेस लगातार सीएम योगी के निशाने पर रही। उन्होंने कहा कि विकास में बैरियर माफिया पांच वर्ष में यहां न जाने कहां से पैदा हो गए, जबकि उप्र के दंगाई नरक लोक की यात्रा पर गए हैं। अब उन्हें मनुष्य लोक नहीं मिलने वाला है।

भाजपा सरकार में अयोध्या में दीपोत्सव पर लाखों दीप जलते हैं

सीएम योगी ने डूंगरपुर से भाजपा उम्मीदवार बंशीलाल कटारा के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में जबसे भाजपा सरकार आई, अयोध्या में दीपोत्सव पर लाखों दीप जलते हैं। राजस्थान पांच वर्ष से कराह रहा है, जबकि इससे पहले डबल इंजन सरकार के नेतृत्व में विकास की नई राह पर बढ़ा था। सबसे महंगी बिजली व पेट्रोल-डीजल राजस्थान में मिल रहा है। मोदी जी किसी भी देश में जाते हैं, वहां के लोग पलक पावड़े बिछाकर स्वागत करते हैं। यह 142 करोड़ भारतीयों का सम्मान है। अब आतंकी व उनके आकाओं के ठिकाने नष्ट किये जा रहे हैं। हम लोग मानवता को राह दिखाने का काम करते हैं, लेकिन किसी ने आंखें दिखाई तो आंख भी निकाल लेते हैं। कांग्रेस ने जनता को अभाव से त्रस्त किया था। कर्फ्यू-दंगा कांग्रेस की पहचान है।

नरक लोक की यात्रा पर गए हैं उत्तर प्रदेश के दंगाई

चित्तौड़गढ़ से भाजपा उम्मीदवार नरपत सिंह राजवी के लिए वोट मांगा। सीएम योगी ने चित्तौड़गढ़ व मेवाड़ की गौरवशाली परंपरा पर गर्व की अनुभूति कराया। बोले- इस धरती का सैकड़ों वर्ष से शौर्य व पराक्रम का इतिहास रहा है। सीएम ने महाराणा प्रताप, महाराणा सांगा, पन्ना धाय, महारानी पद्मिनी व मीराबाई को याद किया। उन्होंने उदयसागर झील की भी चर्चा की। बोले- चेतक जैसे घोड़े के अंदर भी देवत्व का गुण पैदा हो गया था। आयोजन स्थल से दिख रहे चित्तौड़गढ़ किले की भी चर्चा की। सीएम ने कहाकि माफिया विकास में बैरियर हैं। यदि इच्छाशक्ति हो तो माफिया पनप नहीं पाएगा। राजस्थान में अनेक प्रकार के माफिया पैदा हो गए हैं, लेकिन उप्र के दंगाई नरक लोक की यात्रा पर गए हैं। उन्हें मनुष्य लोक नहीं मिलने वाला है। डबल इंजन बनने के बाद राजस्थान में भी माफियाराज समाप्त होगा।

Rajasthan Elections

कर्फ्यू यहां की प्रवृत्ति बन गई है

सीएम योगी की जनसभा शाहपुरा विधानसभा में भी हुई। यहां उम्मीदवार लालाराम बैरवा को जिताने व डबल इंजन सरकार बनवाने की अपील की। बोले कि जिस पार्टी को पूज्य संतों का आशीर्वाद प्राप्त है, उसे जीत अवश्य मिलेगी। यहां सड़कों पर गड्ढे की शिकायत है। आर्थिक उन्नति, आस्था, गरीब कल्याण, पर्यटन को लेकर नहीं बल्कि यहां की सरकार भ्रष्टाचार व अपराध में नंबर एक पर है। कर्फ्यू यहां की प्रवृत्ति बन गई है। हर घऱ नल से मोदी जी ने शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कर दी, लेकिन राजस्थान सरकार जमीनी धरातल पर इसे लागू करने में विफल है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लगातार चौथे वर्ष लाभ मिल रहा है। कांग्रेस को राम मंदिर का मुददा लटकाना था और हमें सुलझाना था।

इसे भी पढ़ें: एक्टिंग के साथ राजनीति में भी दांव आजमाएंगे IAS अभिषेक सिंह

देश धनी होगा तो प्रति व्यक्ति की आय बढ़ेगी

सीएम योगी ने भीलवाड़ा से विठ्ठलशंकर अवस्थी, सहाड़ा से लादूलाल पितलिया, मांडल से उदयलाल भड़ाना के लिए वोट मांगा। यहां राजस्थान के लगभग 50 हजार से अधिक लोग योगी आदित्यनाथ को सुनने पहुंचे। कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार किसानों को पलायन और नौजवानों को आत्महत्या के लिए मजबूर कर रही है। यहां 19 परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं। कांग्रेस ने भ्रष्टाचार फैलाया, पीएम मोदी ने डीबीटी व डिजिटल इंडिया के माध्यम से इस पर प्रभावी अंकुश लगाया। कांग्रेस के समय भारत दसवीं-बारहवीं अर्थव्यवस्था के रूप में माना जाता था। मोदी जी के नेतृत्व में करीब चार ट्रिलियन डॉलर का भारत बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष में भारत पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। जल्द ही यह तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। देश धनी होगा तो प्रति व्यक्ति की आय बढ़ेगी। मोदी जी के नेतृत्व में यह कार्य हो रहा है।

मेवाड़वासियों के लिए दूसरा घर है अयोध्याः योगी आदित्यनाथ

उदयपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने मावली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के कृष्ण गोपाल पालीवाल व वल्लभ नगर से उदयलाल डांगी के लिए जनसमर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि मेवाड़वासियों के लिए अयोध्या दूसरा घर है, इसलिए आप 22 जनवरी के बाद रामलला के दर्शन करने आएं। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के पास विकास के लिए कोई सोच नहीं है, इसलिए राजस्थान विकास व सुरक्षा में फिसड्डी हो गया है। यूपी में रामनवमी पर सर्वाधिक जुलूस निकलते हैं, लेकिन कोई रोक नहीं। यहां त्योहारों पर कर्फ्यू लगता है। इस सरकार को पर्व-त्योहारों को शांतिपूर्वक मनाने के लिए योगदान देने में नहीं, बल्कि रोक लगाने में सहूलियत नजर आती है। ऐसी सरकार का क्या फायदा।

इसे भी पढ़ें: राहुल दविड़ का भी मिटेगा मलाल और अधूरापन

Spread the news